Move to Jagran APP

कानपुर में कोरोना के 385 नए केस मिले और 119 हुए स्वस्थ, अब एक्टिव केस 2803

कानपुर में कोरोना संक्रमण की रफ्तार बरकरार है। एलएलआर के कोविड हास्पिटल में 16 संक्रमित भर्ती हैं जिसमें तीन दूसरे जिलों के हैं। एक संक्रमित को गंभीर हालत में सर्वोदय नगर स्थित निजी अस्पताल से किया गया है।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Published: Mon, 17 Jan 2022 11:12 AM (IST)Updated: Mon, 17 Jan 2022 11:12 AM (IST)
कानपुर में कोरोना के 385 नए केस मिले और 119 हुए स्वस्थ, अब एक्टिव केस 2803
कानपुर में कोरोना संक्रमण की रफ्तार बनी है।

कानपुर, जागरण संवाददाता। शहर में कोरोना वायरस के संक्रमण रफ्तार अभी बरकरार है, रविवार को 385 नए केस मिले और 119 का स्वस्थ होने पर होम आइसोलेशन खत्म हो गया। अब जिले में 2803 सक्रिय केस हैं, इसमें गंभीर बीमारियों से पीडि़तों के लिए संक्रमण घातक साबित हो रहा है। जीएसवीएम मेडिकिल कालेज के एलएलआर अस्पताल (हैलट) के डेडीकेटेड एल-थ्री कोविड हास्पिटल में सीएमओ ने गंभीर स्थिति में कोरोना संक्रमित को भर्ती कराया है। कोरोना के संक्रमण के साथ लिवर की गंभीर बीमारी से पीडि़त हैं। फिलहाल उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया है। कोविड हास्पिटल में 16 मरीज भर्ती हैं, उसमें से तीन दूसरे जिलों के हैं।

loksabha election banner

सर्वोदय नगर स्थित निजी अस्पताल में लिवर सिरोसिस की गंभीर बीमारी से पीडि़त व्यक्ति भर्ती कराए गए थे। कोरोना की आरटीपीसीआर जांच में संक्रमण की पुष्टि हुई थी। उनकी गंभीर स्थिति को देखते हुए सीएमओ डा. नैपाल सिंह ने इंटीग्रेटेड कोविड कंट्रोल एंड कमांड सेंटर (आइट्रिपलसी) के माध्यम से एलएलआर के एल-थ्री कोविड हास्पिटल में रात 9.30 बजे शिफ्ट कराया।

उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया है। बताया जा रहा है कि उनकी स्थिति गंभीर बनी हुई है। इसी तरह म्यूकर माइकोसिस से पीड़त कोरोना संक्रमित की रिपोर्ट निगेटिव आने पर कोविड हास्पिटल से मेडिसिन विभाग में शिफ्ट करा दिया गया। देर रात एलएलआर के कोविड अस्पताल में 16 मरीज भर्ती थे, जिसमें से तीन दूसरे जिलों के हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.