औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना समेत 461 कोरोना संक्रमित , 476 मरीज हुए स्वस्थ

Corona News Update मंगलवार को शहर में एक बार फिर से चार सौ से ज्यादा संक्रमित आए हैं। सीएमओ डा. नैपाल सिंह की ओर से जारी रिपोर्ट में नए संक्रमित 461 मिले हैं। जबकि मंगलवार को 476 कोरोना काे मात देकर स्वस्थ हुए हैं।

Abhishek VermaPublish: Tue, 18 Jan 2022 08:09 PM (IST)Updated: Tue, 18 Jan 2022 10:09 PM (IST)
औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना समेत 461 कोरोना संक्रमित ,  476 मरीज हुए स्वस्थ

कानपुर, जागरण संवाददाता। जिले में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से बढ़ता जा रहा है। वायरस शहर से लेकर ग्रामीण अंचल तक पांव पसार चुका है। मंगलवार को औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना और इंटीग्रेटेड कोविड कंट्रोल एंड कमांड सेंटर (आइट्रिपलसी) के नोडल अफसर कोरोना की चपेट में आ गए हैं। कैबिनेट मंत्री ने अपने ट््वीटर हैंडल के जरिए संक्रमित होने की जानकारी साझा की है। संपर्क में आए सभी व्यक्तियों से कोरोना की जांच कराने का आग्रह किया है। मंगलवार को 461 में कोरोना के संक्रमण की पुष्टि हुई है। वहीं, राहत की बात यह है कि कोरोना को मात देकर 476 स्वस्थ हुए हैं, उसमें से चार कोविड हास्पिटल से डिस्चार्ज हुए, जबकि 472 का होम आइसोलेशन पूरा हुआ। 

जिले में कोरोना वायरस तेजी से पांव पसारने लगा है। दूसरे दिन भी कोरोना के नए संक्रमित 400 से ऊपर रिपोर्ट हुए हैं। मंगलवार को पाजिटिव केस 461 मिले, जबकि सोमवार को 439 आए थे। सीएमओ डा. नैपाल ङ्क्षसह की ओर से जारी रिपोर्ट के मुताबिक मंगलवार को 461 नए संक्रमित मिले हैं, जबकि 476 कोरोना को मात देकर स्वस्थ हुए हैं। कोविड हास्पिटल से चार संक्रमित डिस्चार्ज हुए हैं, जबकि 472 का होम आइसोलेशन पूरा हुआ है। जिले में अब कोरोना के सक्रिय केस 3041 बचे हैं। 

एचबीटीयू में कोरोना की दस्तक

हरकोर्ट बटलर टेक्निकल यूनिवर्सिटी (एचबीटीयू) में आठ छात्र-छात्राएं कोरोना संक्रमित मिले हैं। जीएसवीएम मेडिकल कालेज में 11 छात्र-छात्राएं व जूनियर डाक्टर संक्रमित आए हैं। भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आइआइटी) में निरंतर संक्रमित मिल रहे हैं। 

दो साल से अनवर कर रहे कार्य

आइट्रिपलसी के नोडल अफसर डा. राजेश्वर सिंह कोरोना का कंट्रोल रूम 17 मार्च 2020 को स्थापित होने के बाद से निरंतर कार्यरत हैं। कोरोना की पहली लहर और दूसरी लहर के दौरान संक्रमण के चपेट में आए अपने पिता, बड़े भाई और भाभी को खो चुके हैं। उसके बावजूद हिम्मत नहीं हारी और संक्रमितों की सेवा में डटे रहे। दूसरी लहर के दौरान संक्रमण की चपेट में आए थे, इस बार फिर से संक्रमित हो गए हैं।

कोरोना संक्रमण दर बढ़कर हुई 6.56 प्रतिशत

कोरोना वायरस की संक्रमण दर मंगलवार को बढ़कर 6.56 प्रतिशत पर पहुंच गई। जो सोमवार के मुकाबले .49 प्रतिशत अधिक है। कोरोना के संदेह में 7024 सैंपल की जांच की गई, जिसमें से एंटीजन सैंपल 3310, आरटीपीसीआर जांच 3698 और ट्रूनाट से 16 सैंपल की जांच की गई। 

Edited By Abhishek Verma

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept
ट्रेंडिंग न्यूज़

मौसम