Move to Jagran APP

कोरोना की कम सैंपलिंग पर चला चाबुक, कानपुर की सात सीएचसी के अधीक्षकों को नोटिस

कानपुर में बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच सैंपलिंग को बढ़ाने के निर्देश दिए गए थे। लेकिन इसमे शहर की कई सीएचसी पीछे रह गई हैं। लक्ष्य को पूरा न करने वाले सात सीएचसी अधीक्षकों को सीएमओ ने नोटिस जारी कर जवाब तलब किया है।

By Abhishek VermaEdited By: Published: Tue, 18 Jan 2022 04:09 PM (IST)Updated: Tue, 18 Jan 2022 04:09 PM (IST)
कोरोना की कम सैंपलिंग पर चला चाबुक, कानपुर की सात सीएचसी के अधीक्षकों को नोटिस
हर दिन 100-100 आरटीपीसीआर व रैपिड एंटीजन टेस्ट का सौंपा गया है लक्ष्य।

कानपुर, जागरण संवाददाता। कोरोना की लक्ष्य से कम सैंपलिंग पर सात सीएचसी अधीक्षकों को नोटिस जारी किया गया है। दरअसल, कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रोन का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। ऐसे में शासन ने अधिक से अधिक संक्रमितों को चिह्नित कर उन्हें आइसोलेट करने का निर्देश दिया है। इसके लिए सैंपलिंग बढ़ाने पर जोर है। सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) को आरटीपीसीआर और रैपिड एंटिजन टेस्ट का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। इसके बावजूद सात सीएचसी लक्ष्य हासिल करने में असफल रहीं।

loksabha election banner

जिले में अधिक से अधिक सैंपलिंग के निर्देश के बाद सीएमओ ने जिले के 10 सीएचसी में आरटीपीसीआर जांच और रैपिड एंटिजन टेस्ट की संख्या निर्धारित कर दी है। प्रत्येक सीएचसी के अधीक्षक को अपने क्षेत्र में प्रतिदिन 100 लोगों की आरटीपीसीआर और इतने ही लोगों की रैपिड एंटीजन जांच करानी है। 15 और 16 जनवरी यानी लगातार दो दिन तक सीएचसी सरसौल, घाटमपुर, चौबेपुर, बिधनू, शिवराजपुर, बिल्हौर एवं कल्याणपुर में आरटीपीसीआर और एंटीजन जांच लक्ष्य से कम हुई। इस पर सीएमओ डा. नैपाल सिंह ने इन सीएचसी के अधीक्षकों को नोटिस जारी किया है। भविष्य में लापरवाही बरतने पर स्पष्टीकरण भी मांगा जा सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.