Move to Jagran APP

कानपुर से बड़ी खबर : फिर बाहर आया Central Bank Locker का जिन्न, 1.9 Kg सोना, 600 gm चांदी से भरा लाकर ही गायब

Kanpur Central Bank Locker Case कराचीखाना स्थित सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया से पूरा लाकर ही गायब करने की शिकायत कारोबारी ने की है। लाकर में 1 किलो नौ सौ ग्राम सोना छह सौ ग्राम चांदी और छह कैरेट हीरे होने की बात कही है।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Published: Thu, 11 Aug 2022 02:38 PM (IST)Updated: Thu, 11 Aug 2022 02:38 PM (IST)
कानपुर से बड़ी खबर : फिर बाहर आया Central Bank Locker का जिन्न, 1.9 Kg सोना, 600 gm चांदी से भरा लाकर ही गायब
Kanpur Central Bank Locker Case : सेंट्रल बैंक का पूरा लाकर ही गायब।

कानपुर, जागरण संवाददाता। Kanpur Central Bank Locker Case : सेंट्रल बैंक आफ इंडिया की कराची खाना शाखा का लाकर का विवाद फिर सामने आ गया है। तिलक नगर निवासी कारोबारी रमेश कुमार खन्ना ने फीलखाना थाना में तहरीर दी है कि उनका करीब 45 वर्ष से शाखा में अपनी दादी स्वर्गीय देवकी देवी के साथ संयुक्त रूप से लाकर है जिसमें 1.9 किलोग्राम सोने के जेवर, ,600 ग्राम चांदी और करीब छह कैरेट का हीरा था।

loksabha election banner

बैंक अब न तो उन्हें अपना लाकर देखने दे रहा है न बता रहा है कि उनको जो लाकर आवंटित हुआ था, वह किस हालत में है। इसी शाखा में अप्रैल में 11 ग्राहकों के लाकर से करीब चार करोड़ रुपये के जेवर गायब कर दिए गए थे। जिस मामले में मैनेजर व लाकर प्रभारी जेल में हैं।

रमेश कुमार खन्ना के मुताबिक कराची खाना शाखा में उनका खाता संख्या 6249 है और लाकर संख्या 391बी है। उन्होंने कहा कि अप्रैल में जब सेंट्रल बैंक आफ इंडिया की कराची खाना शाखा में लाकर से जेवर चोरी की घटनाएं सामने आईं तो वह 27 अप्रैल को बैंक गए। उन्हें बताया गया कि उनके नंबर का लाकर नहीं मिल रहा। इसके बाद भी उन्होंने कई बार संपर्क किया लेकिन ठीक से जवाब नहीं दिया गया।

बार-बार उन्हें बताया गया कि शाखा प्रबंधक जेल में हैं और सब अस्त व्यस्त हो चुका है। इसलिए नए शाखा प्रबंधक की नियुक्त होने के बाद आइए, ताकि लाकर तलाशा जा सके। उनके मुताबिक बैंक के लोगों ने उनसे यह भी कहा कि कहीं उनका लाकर भी तो लाकर तोड़े जाने के मामले में गायब तो नहीं हो गया। रमेश कुमार खन्ना के मुताबिक उन्होंने 15 जून 2022 को शाखा प्रबंधक को पत्र लिखा लेकिन उन्होंने जवाब नहीं दिया। 29 जून 2022 को फिर एक पत्र लिखा लेकिन उसका भी जवाब नहीं मिला।

उन्होंने कहा कि बैंक अधिकारी कोई जवाब नहीं देते। ज्यादा पूछने पर कहते हैं कि पुलिस में शिकायत कर दीजिए। उन्होंने कहा कि अगर उनका लाकर बंद कर दिया गया है तो उसके दस्तावेज दे दिए जाएं। साथ ही उसमें जो भी सामान निकला होगा, वह तो दिया जाए।

उन्होंने आशंका जताई कि बैंक के कर्मचारियों ने ही साजिश के तहत जेवर चोरी कर उनके लाकर का नंबर ही बदल दिया है। इसीलिए अब उन्हें कोई जानकारी नहीं दी जा रही। उन्होंने बताया कि इसमें उनकी दादी के जेवर थे।

गुरुवार दोपहर रमेश कुमार खन्ना उत्तर प्रदेश प्रांतीय व्यापार मंडल के प्रदेश अध्यक्ष व न्याय संघर्ष समिति के संयोजक अभिमन्यु गुप्ता के साथ फीलखाना थाना गए और तहरीर दी।

इस मामले में तहरीर मिली है। जांच कर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। सेंट्रल बैंक आफ इंडिया का कराची खाना का मामला काफी दिनों तक चर्चाओं में रहा था। ऐसे में लाकर धारक इतने दिनों बाद क्यों आए, इसकी भी जांच होगी। - प्रमोद कुमार, पुलिस उपायुक्त पूर्वी।

लाकर के ही पूरी तरह गायब होने के संबंध में कोई भी जानकारी नहीं है। इस तरह की किसी ने कोई शिकायत नहीं की है। - दयानंद पांंडेय, क्षेत्रीय प्रबंधक, सेंट्रल बैंक आफ इंडिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.