Move to Jagran APP

जागरण विमर्श 2021 : औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना बोले, हमारा काम बोलता नहीं, दिखता है

Jagran Vimarsh 2021 औद्योगिक विकास मंत्री और कानपुर की महाराजपुर विधानसभा सीट से विधायक सतीश महाना ने सरकार की उपलब्धियां बिंदुवार गिनाईं तो विपक्ष पर तीक्ष्ण व्यंग्य बाण भी छोड़े। कहा कि काम बोलता नहीं दिखता है। पहले बिजली आती नहीं थी अब जाती नहीं।

By Shaswat GuptaEdited By: Published: Tue, 28 Dec 2021 09:37 PM (IST)Updated: Tue, 28 Dec 2021 09:37 PM (IST)
जागरण विमर्श 2021 : औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना बोले, हमारा काम बोलता नहीं, दिखता है
Jagran Vimarsh 2021 दैनिक जागरण द्वारा आयोजित जागरण विमर्श में बोलते हुए औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना।

कानपुर, [पवन तिवारी]। Jagran Vimarsh 2021 पतित पावनी गंगा की अविरल, निर्मल धारा का सौभाग्य-सान्निध्य। उद्योगों का सिरमौर। पूरब का मैनचेस्टर। आइआइटी, एचबीटीआइ जैसे विद्या प्रांगण। क्रिकेट की नर्सरी। राजनीति की पाठशाला। चबूतरेबाजी की चकल्लस, बुकनू की चटखार..वाला कानपुर मंगलवार को दैनिक जागरण विमर्श के इस वर्ष के 20 वें आयोजन का साक्षी बना। ट्राम से मेट्रो की बुलंदी तक की यात्रा का वृत्तांत और विकास की गति को और द्रुत करने पर मंथन हुआ।

loksabha election banner

कार्यक्रम का शुभारंभ प्रदेश के औद्योगिक विकास मंत्री और कानपुर की महाराजपुर विधानसभा सीट से विधायक सतीश महाना ने किया। अपनों के बीच प्रफुल्लित महाना ने सरकार की उपलब्धियां बिंदुवार गिनाईं तो विपक्ष पर तीक्ष्ण व्यंग्य बाण भी छोड़े। कहा कि काम बोलता नहीं, दिखता है। पहले बिजली आती नहीं थी, अब जाती नहीं। उद्योगपति निवेश करने से डरते थे, अब उत्तर प्रदेश उनका पसंदीदा निवेश स्थल है। हमने इतना काम किया कि विपक्ष के पास काम ही नहीं बचा। विपक्ष अब बेरोजगार है।

महाना ने कहा कि पांच वर्ष पहले प्रदेश में अविश्वास का वातावरण था। सरकार जनता द्वारा, जनता की, जनता के लिए होती है, लेकिन पहले की सरकार मात्र जनता द्वारा होती थी। अब केंद्र में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली सरकार जनता की और जनता के लिए है। यह बड़ा परिवर्तन है।

प्राथमिकता में कानून-व्यवस्था : महाना बोले कि अनियंत्रित कानून-व्यवस्था हमारी सरकार की प्राथमिकता में है। एक राजनीतिक दल के नेता कहते हैैं कि यह बुलडोजर वाली सरकार है। बुलडोजर चलता कहीं है और दर्द कहीं और होता है। किसी शरीफ पर बुलडोजर नहीं चला। माफिया-गुंडों पर चला। आगे भी चलता रहेगा।

औद्योगिक विकास : महाना ने कहा कि औद्योगिक विकास का दायित्व मुझे दिया गया। पहले यहां कोई उद्योगपति नहीं आता था, परिवार के लोग उनको सुझाव देते कि यूपी मत जाओ, लूट लिए जाओगे। हमने अब ऐसा वातावरण बना दिया है कि उद्योगपतियों के लिए उत्तर प्रदेश पसंदीदा निवेश स्थल बन गया है।

जन कल्याण : उन्होंने कहा कि देश के एक प्रधानमंत्री कहते थे कि हम सौ पैसे भेजते हैैं, आम आदमी तक पहुंचते हैैं सिर्फ 15 पैसे। अब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कहते हैैं कि मैैं 100 पैसे भेजूंगा और पाई-पाई का हिसाब लूंगा। न खाऊंगा, न खाने दूंगा।

स्वास्थ्य सुुविधा बढ़ाने में नंबर वन : एक दिन पहले नीति आयोग की ओर से जारी स्वास्थ्य पैरामीटर की सर्वे रिपोर्ट का जिक्र करते हुए महाना ने कहा कि इस क्षेत्र में क्रमिक सुधार के मामले मेें हमारा प्रदेश नंबर वन है। कोरोना काल में प्रधानमंंत्री ने समय से निर्णय लिया और 130 करोड़ देशवासियों को महामारी से बचाया। विपक्षी दलों ने अगर टीकाकरण को लेकर भ्रम न फैलाया होता तो समय से यह अभियान पूरा हो जाता।

दैनिक जागरण विमर्श का शुभारंभ दिव्य स्वस्तिवाचन, दीप प्रज्वलन और मां सरस्वती पूजन से हुआ। दैनिक जागरण के सीएमडी व संपादकीय निदेशक महेन्द्र मोहन गुप्त, निदेशक संदीप गुप्त ने मुख्य अतिथि सतीश महाना का अभिनंदन किया। इस अवसर पर निदेशक सुनील गुप्त, आरती गुप्त और राहुल गुप्त भी उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.