Move to Jagran APP

सड़क पर फिल्मी अंदाज में दुल्हन ढूंढ़ रहा था युवक, कानपुर ट्रैफिक पुलिस ने भेजा नौ हजार का चालान, देखें VIDEO

बच्चे और युवाओं में इन दिनों रील्स वीडियो बनाने का क्रेज बढ़ता जा रहा है। कानपुर में भी गंगा बैराज फूलबाग मोतीझील जेके मंदिर और कंपनी बाग में युवाओं को ऐसे वीडियोज बनाते हुए देखा जा सकता है। सार्वजनिक स्थान पर रील्स बनाते समय लोगों को सतर्कता बरतनी होती है।

By Shaswat GuptaEdited By: Published: Tue, 07 Dec 2021 07:42 PM (IST)Updated: Wed, 08 Dec 2021 11:33 AM (IST)
सड़क पर फिल्मी अंदाज में दुल्हन ढूंढ़ रहा था युवक, कानपुर ट्रैफिक पुलिस ने भेजा नौ हजार का चालान, देखें VIDEO
Kanpur Man Video Viral बाइक चलाते युवक की फोटो। फोटो सोर्स इंटरनेट मीडिया।

कानपुर, [शाश्वत गुप्ता]। Kanpur Man Video Viral आजकल इंटरनेट मीडिया पर रील्स (Reels/छोटे-छोटे वीडियो) बनाने का क्रेज खूब चल रहा है। बच्चे और युवाओं में इसके प्रति गजब दीवानगी देखने को मिल रही है। म्यूजिकली एप (Musically App) से शुरू हुए इस ट्रेंड को अपनाने और मनोरंजन के लिए लोग टिक-टाक (Tik-Tok) और कई अन्य एप्स का सहारा लेते हैं। लेकिन फिल्मी गाने पर रील बनाना शहर के एक युवक को महंगा पड़ गया। जैसे ही उसका वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुआ तो कानपुर की ट्रैफिक पुलिस (Kanpur Traffic Police) ने उसके घर नौ हजार रुपये का चालान भेज दिया। चालान को देख युवक के होश उस समय उड़ गए जब उसने मोटर व्हीकल एक्ट (Motar Vehicle Act) के तहत लगाई गई धाराओं को देखा। बता दें कि उक्त चालान में ट्रैफिक पुलिस ने यातायात नियमों के उल्लंघन पर कई धाराएं लगाकर चालान भेजा है। 

loksabha election banner

यह है पूरा मामला : कल्याणपुर के मसवानपुर में रहने वाले खालिद अहमद नामक युवक ने लगभग एक सप्ताह पूर्व अपना एक वीडियाे इंटरनेट मीडिया पर अपलोड किया था। इसमें वो बालीवुड अभिनेता गोविंदा (Bollywood Actor Govinda) की एक फिल्म के गाने पर बाइक पर ही झूमते हुए दिख रहा था। बिना हेलमेट और रफ्तार से जा रहे खालिद का वीडियो उसके इंस्टग्राम (Instagram) अकाउंट पर अब तक 33,860 बार प्ले किया जा चुका है, जिसे 3,702 लोगों ने पसंद किया है और इस पर 169 लोगों ने प्रतिक्रिया दी है।

हालांकि जागरण डाट काम ऐसे किसी वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता है। आपकाे बता दें कि खालिद को इंस्टाग्राम (Instagram) पर एक लाख 23 हजार लोग फालो कर रहे हैं। खालिद खान नाम से बने यूट्यूब (Youtube) पर 20 हजार सब्सक्राइबर हैं तो वहीं फेसबुक पेज (Facebook) को 721 लोगों ने पंसद किया हुआ है। 

इन-इन धाराओं के तहत हुआ चालान : खालिद को भेजे गए नौ हजार के चालान में ट्रैफिक पुलिस ने मोटर व्हीकल एक्ट के तहत कई धाराएं लगाई हैं। 

1. वाहन चलाते समय मोबाइल फाेन का प्रयोग करने पर मोटर व्हीकल एक्ट की धारा 184 के तहत जुर्माना 

2. हेलमेट के बिना दोपहिया वाहन चलाने पर मोटर व्हीकल एक्ट 1988 की धारा 194 (D),सेंट्रल मोटर व्हीकल रूल्स की धारा 129 और उप्र मोटर व्हीकल रूल्स की धारा 121 के तहत जुर्माना 

3. राज्य सरकार की लिखित अनुमति के बिना सार्वजनिक स्थान पर रफ्तार से वाहन चलाने पर मोटर व्हीकल एक्ट 1988 और 1989 के तहत जुर्माना

4. यातायात पुलिस के निर्देशों का पालन न करने पर मोटर व्हीकल एक्ट 1988 की धारा 179 (1) के तहत जुर्माना 

इनका ये है कहना: चालान इंस्पेक्टर (टेक्निकल) विनोद यादव ने बताया है कि मामला पुराना है। वीडियो वायरल होने के बाद चालान 23 अप्रैल 2021 को किया गया था। युवक के पिछले कई चालान लंबित होने के कारण उसकी राशि नौ हजार अंकित की गई है। 

[डिस्क्लेमर - इस खबर में दिए गए ताजा आंकड़े युवक के इंटरनेट मीडिया अकांउट से लिए गए हैं। जागरण डाट काम इनकी सत्यता की पुष्टि नहीं करता है।]


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.