Move to Jagran APP

Indrakant Tripathi Murder Case: फरार आइपीएस पाटीदार की गुमनाम संपत्तियों पर पुलिस की निगाह, राजस्थान में टीमें सक्रिय

Indrakant Tripathi Murder Case 16 नवंबर को राजस्थान स्थित घर पर चस्पा हुई थी कुर्की की नोटिस। महोबा में संपत्ति खरीदने को लेकर भी नजर हो रही पूछताछ। जांच अधिकारी के अनुसार फिलहाल महोबा में किसी संपत्ति का ब्योरा तो नहीं मिला है लेकिन सतर्कता बरती जा रही है।

By Shaswat GuptaEdited By: Published: Wed, 03 Feb 2021 10:10 PM (IST)Updated: Wed, 03 Feb 2021 10:10 PM (IST)
Indrakant Tripathi Murder Case: फरार आइपीएस पाटीदार की गुमनाम संपत्तियों पर पुलिस की निगाह, राजस्थान में टीमें सक्रिय
महोबा केस में जान गंवाने वाले क्रशर कारोबारी इंद्रकांत त्रिपाठी और मणिलाल पाटीदार।

महोबा, जेएनएन। क्रशर कारोबारी इंद्रकांत की मौत के मामले आरोपित फरार आइपीएस के खिलाफ कुर्की के आदेश जारी होने के बाद पुलिस टीमों की निगाह अब गुमनाम संपत्तियों पर भी है। महोबा में भी आरोपित के गुमनाम संपत्ति खरीदने को लेकर पड़ताल हो रही है। पूर्व में इसको लेकर पूछताछ भी हो चुकी है। उधर, राजस्थान में लगातार पुलिस टीमें सक्रिय हैं। 

loksabha election banner

पाटीदार के घर नोटिस चस्पा होने के बाद से अब तक कार्रवाई

भ्रष्टाचार और क्रशर कारोबारी इंद्रकांत त्रिपाठी की मौत मामले में निलंबित किए गए आरोपित तत्कालीन एसपी मणिलाल पाटीदार के घर कुर्की नोटिस 16 नवंबर को चस्पा किया गया था। तब से लेकर अब तक मामले की जांच कर रहे प्रयागराज के एसपी अपराध आशुतोष ने आरोपित एसपी द्वारा एकत्र की गई संपत्ति का ब्योरा जुटाने को टीमों को सक्रिय कर रखा है। राजस्थान में आरोपित की संपत्तियों का लेखाजोखा लगभग तैयार है। साथ ही महोबा में करीब एक साल तैनाती के दौरान खरीदी गई किसी संपत्ति का भी पता लगाया जा रहा है। जांच अधिकारी के अनुसार, फिलहाल महोबा में किसी संपत्ति का ब्योरा तो नहीं मिला है, लेकिन सतर्कता बरती जा रही है। बताया कि ऐसा भी हो सकता है कि किसी दूसरे के नाम यहां संपत्ति ली हो। इसकी भी जांच हो रही है। 

ये था मामला 

उल्लेखनीय है कि क्रशर कारोबारी इंद्रकांत त्रिपाठी गोली लगने के बाद अपनी ही कार में घायल पड़े मिले थे। कानपुर स्थित अस्पताल में 13 सितंबर को इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई थी। उन्होंने सात व आठ सितंबर को तत्कालीन एसपी मणिलाल पाटीदार के साथ ही दो विस्फोटक कारोबारी सुरेश सोनी व ब्रह्मदत्त सहित अन्य पुलिस कर्मियों पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए उनसे अपनी जान को खतरा बताया था। मामले में चार आरोपितों में बर्खास्त एसओ देवेंद्र शुक्ला, बर्खास्त सिपाही अरुण यादव, सुरेश सोनी और ब्रह्मदत्त लखनऊ जेल में हैं। सभी के खिलाफ चार्जशीट भी दाखिल हो चुकी है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.