Move to Jagran APP

Kanpur Chakeri Airport: पुराने टर्मिनल से ही उड़ेंगी नई फ्लाइट, मुंबई, हैदराबाद और बंगलुरू के लिए होगी विमान सेवा

कानपुर में नए टर्मिनल बल्डिंग का काम पूरा न होने की वजह से विमानन कंपनी इंडिगो चार नई फ्लाइट की शुरुआत पुराने टर्मिनल से ही करेगा। इसमें मुंबई हैदराबाद और बंगलुरू के लिए विमान की सुविधा दी जाएगी।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Published: Fri, 17 Sep 2021 07:57 AM (IST)Updated: Fri, 17 Sep 2021 07:57 AM (IST)
Kanpur Chakeri Airport: पुराने टर्मिनल से ही उड़ेंगी नई फ्लाइट, मुंबई, हैदराबाद और बंगलुरू के लिए होगी विमान सेवा
कानपुर से हवाई सफर होगा और आसान।

कानपुर, जेएनएन। विमानन कंपनी इंडिगो की चार नई फ्लाइट पुराने टर्मिनल की बिल्डिंग से ही उड़ेंगी। ऐसा इसलिए क्योंकि नई टर्मिनल बिल्डिंग के कार्य की समय सीमा को बढ़ाकर 31 दिसंबर कर दिया गया है। ऐसे में नई फ्लाइट के समय को लेकर भी समस्याएं खड़ी होंगी। अभी नई टर्मिनल बल्डिंग का ाकम पूरा नहीं हो पाया है।

loksabha election banner

दरअसल, नई टर्मिनल बिल्डिंग का काम पहले 30 सितंबर तक पूरा होना था जिसके चलते विमानन कंपनी इंडिगो ने 15 सितंबर से चार नई प्रस्तावित उड़ान को बढ़ाकर अब 15 अक्टूबर कर दिया लेकिन अब टर्मिनल बिल्डिंग के काम को पूरा करने की समय सीमा फिर बढ़ा दी गई। इसका असर इंडिगो की फ्लाइट के समय पर पड़ रहा है। विमानन कंपनी ने जो समय दिया है उसे एयरपोर्ट अधिकारियों ने संशोधित करने के निर्देश दिए हैं। शेड्यूल की घोषणा किए बिना ही उसे पुन: संशोधित करने के लिए वापस कर दिया गया।

तीन विमान उड़ रहे हैं, पांच प्रस्तावित

वर्तमान में चकेरी एयरपोर्ट से विमानन कंपनी स्पाइस जेट तीन विमान उड़ा रही है। इसमें दिल्ली, मुंबई और कोलकाता के लिए सेवा शुरू की गई हैं। विमानन कंपनी इंडिगो दिल्ली, मुंबई, हैदराबाद और बंगलुरू के लिए विमान सेवा शुरू करने की अनुमति डीजीसीए (डायरेक्टर जनरल सिविल एविएशन) से ले चुकी है। एयरपोर्ट अथारिटी भी इसके लिए हरी झंडी दे चुकी है, वहीं स्पाइस जेट ने अमृतसर के लिए भी सेवा शुरू की थी लेकिन विमान उड़ान भरने से पहले ही निरस्त कर दिया गया। कंपनी अधिकारियों के मुताबिक जल्द ही यह सेवा शुरू होगी।

टर्मिनल बिल्डिंग का नहीं पूरा हुआ काम

मवैइया में एयरपोर्ट के लिए बन रही नई टर्मिनल बिल्डिंग का काम अभी तक पूरा नहीं हो सका है। बीते दिनों सिविल एविएशन के विशेष सचिव ने निरीक्षण कर 30 सितंबर तक काम पूरा करने के निर्देश दिए थे। एयरपोर्ट अधिकारियों के मुताबिक सिविल वर्क पूरा न होने के चलते समय सीमा बढ़ाई गई है। इसकी जानकारी प्रशासन और शासन को भी दे दी गई है।

एक नजर में नया टर्मिनल भवन

-168 करोड़ से बन रही नई टर्मिनल बिल्डिंग

-300 यात्रियों की होगी क्षमता

-150 वाहनों की पार्किंग

-08 चेकइन काउंटर

-03 विमानों के लिए एप्रेन, जरूरत पर इसे बढ़ाया जा सकेगा

-नई टर्मिनल बिल्डिंग का कार्य 30 सितंबर तक पूरा नहीं होने पर समय सीमा बढ़ाकर 31 दिसंबर की गई है। 15 अक्टूबर से शुरू हो रही इंडिगो कंपनी के चारों विमानों का शेड्यूल पुन: सही करने के लिए कहा गया है। -बीके झा, निदेशक एयरपोर्ट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.