Move to Jagran APP

नई दिल्ली-हावड़ा रेल रूट पर चटकी पटरी, औरैया में सवा घंटे प्रभावित रहा ट्रेनों का संचालन

औरैया में कंचौसी व फफूंद के बीच पटरी चटकने से सवा घंटे तक ट्रेनों का संचालन प्रभावित रहा बाद में काशन पर धीमी गति से बहाल हुआ। अप लाइन पर मालगाड़ी निकलने के कुछ देर बाद की-मैन की चटकी पटरी नजर पड़ी जब जानकारी हो सकी।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Published: Mon, 24 Jan 2022 11:27 AM (IST)Updated: Mon, 24 Jan 2022 11:27 AM (IST)
नई दिल्ली-हावड़ा रेल रूट पर चटकी पटरी, औरैया में सवा घंटे प्रभावित रहा ट्रेनों का संचालन
कंचौसी व फफूंद के बीच काशन पर निकाली ट्रेनें।

औरैया, जागरण संवाददाता। कड़ाके की ठंड ने रेलवे की मुश्किलों को बढ़ाना शुरू कर दिया है। दिल्ली-हावड़ा रूट की मेन लाइन पर सोमवार की सुबह करीब नौ बजे रेल (ट्रैक) फ्रैक्चर की घटना कंचौसी से पांच किमी दूर पश्चिम में बिझाई हाल्ट के पास हुई। पटरी चटकने की जानकारी पर कंचौसी के पास मालगाड़ी रोकी गई। इससे पहले गोमती एक्सप्रेस को रोका गया। जानकारी होते ही रेलपथ विभाग की टीम ने चटकी पटरी पर नजर डाली। सुबह करीब 10.15 मिनट पर काशन पर यातायात बहाल हो सका।

loksabha election banner

कंचौसी रेलवे स्टेशन से पांच किमी दूर बिझाई हाल्ट है। इसके बाद फफूंद स्टेशन। कानपुर से दिल्ली की ओर से आ रही एक मालगाड़ी के निकलने पर हाल्ट के पास ड्यूटी पर तैनात एक की-मैन की नजर अप की मेन लाइन पर पड़ी। स्टेशन कर्मियों के अनुसार पटरियों के ज्वाइंट से पहले रेल फ्रैक्चर था। जिसे देखते हुए अप में आने वाली सभी ट्रेनों को रोका गया।

मालगाड़ी समेत गोमती एक्सप्रेस (02419) के अलावा दो और ट्रेनों को कंचौसी से पहले रोक दिया गया। ट्रेनों पर लगे ब्रेक से यात्रियों का सफर प्रभावित हुआ। घटना की जानकारी मिलते ही रेलपथ विभाग की टीम पहुंची। स्टेशन मास्टर कंचौसी महेंद्र बाबू के मुताबिक हाल्ट पर अप लाइन में हुए रेल फ्रैक्चर की वजह से ट्रेनें रोकी गई थीं। दिक्कत को दूर करते हुए ट्रेनों को काशन देकर रवाना किया गया। रेलपथ इंजीनियर के मुताबिक 30 के काशन पर ट्रेनों का संचालन बहाल कराया गया है। दोपहर में ब्लाक मिलने पर क्षतिग्रस्त हुए हिस्से को बदला जाएगा। पीडब्ल्यूआइ जितेंद्र ने पूरे घटनाक्रम की जानकारी कंट्रोल रूम को दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.