Move to Jagran APP

Indian Railway : ट्रेनों में भीड़ और देरी ने बढ़ाई मुसीबत, एनई के 1790 यात्रियों ने लौटाए टिकट

रेलवे ने त्योहार पर यात्रियों की सुविधा के लिए एक फेरे की कई स्पेशल ट्रेनें चलाईं लेकिन वो भी कम पड़ रही हैं। अब वापसी के लिए ट्रेनों में फिर भीड़ बढ़ी है वहीं ट्रेनें देरी से पहुंचने की वजह से भी यात्री परेशान हो रहे हैं।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Published: Sun, 20 Mar 2022 12:59 PM (IST)Updated: Sun, 20 Mar 2022 12:59 PM (IST)
ट्रेनों में यात्रियों की भीड़ बढ़ने से मारामारी मच रही है।

कानपुर, जागरण संवाददाता। रेलवे में अभी तक होली पर घर जाने वालों की भीड़ थी, जिसके लिए मारामारी मची थी। अब काम पर वापस लौटने वालों की भीड़ बढ़ रही है। 18 मार्च को होली के चलते ट्रेनें खाली दौड़ीं, लेकिन एक बार फिर 19 मार्च से ट्रेनों में मारामारी शुरू हो गई है। हालांकि रेलवे ने एक फेरे के लिए कई होली स्पेशल ट्रेनें चलाने का निर्णय लिया है, लेकिन ये ट्रेनें भी कम पड़ रही हैं। वहीं प्रयागराज के छिवकी में नान इंटरलाकिंग कार्य के चलते ट्रेनों के रूट डायवर्जन ने भी समस्या बढ़ाई है और ट्रेनें काफी लेट हुईं । ट्रेनों की लेटलतीफी के चलते कानपुर में 1790 यात्रियों ने टिकट लौटा दिए और 128 यात्रियों को दूसरी ट्रेनों में सफर की अनुमति दी गई।

loksabha election banner

रेलवे ने होली स्पेशल ट्रेनें चलाईं लेकिन भीड़ बढ़ने से समस्या बनी हुई है। गोरखपुर और मऊ से मुंबई जाने वालों की भीड़ को देखते हुए रेलवे ने होली स्पेशल ट्रेन चलाई हैं। इसमें जबलपुर हजरत निजामुद्दीन होली सुपरफास्ट ट्रेन, छपरा से लोकमान्य तिलक टर्मिनस, एलटीटी गोरखपुर और मऊ एलटीटी शामिल हैं। मऊ एलटीटी के सिवा अन्य ट्रेनें सेंट्रल से नहीं हैं। एक ट्रेन यशवंतपुर गोरखपुर होली स्पेशल को शनिवार शाम एक फेरे के लिए चलाया गया। यशवंतपुर (कर्नाटक) से शनिवार शाम 5:20 बजे चलकर यह ट्रेन रविवार पूर्वाह्न 11:45 बजे कानपुर सेंट्रल आएगी। यहां पांच मिनट के ठहराव के बाद रविवार शाम 7:30 बजे गोरखपुर पहुंचेगी। रेलवे अधिकारियों के मुताबिक एक दो दिनों में सीमित फेरों के लिए और ट्रेनें चल सकती हैं।

यह ट्रेन चलेगी : ट्रेन संख्या 05160 मऊ लोकमान्य तिलक टर्मिनस वनवे विशेष ट्रेन मऊ से रविवार 20 मार्च को दोपहर तीन बजे चलकर बेलथरा रोड, देवरिया, गोरखपुर, बस्ती, गोंडा, ऐशबाग होते हुए रात 2:40 बजे कानपुर सेंट्रल स्टेशन आएगी। यहां से बांदा, चित्रकूट धाम, सतना, जबलपुर, इटारसी, भुसावल, कल्याण जंक्शन होते हुए दूसरे दिन सुबह पांच बजे लोकमान्य तिलक टर्मिनस पहुंचेगी।

देरी से कानपुर आई एनई : नार्थ ईस्ट करीब 25 घंटे देरी से सेंट्रल पहुंची जबकि प्रयागराज होकर आने वाली करीब एक दर्जन ट्रेनें भी अपने निर्धारित समय से काफी देरी से सेंट्रल पहुंची । छिवकी स्टेशन पर नान इंटरलांकिंग का कार्य चल रहा है, इसी के चलते शनिवार को नार्थ ईस्ट 25 घंटे देरी से सेंट्रल स्टेशन पहुंची। इसी क्रम में सीमांचल एक्सप्रेस ढाई घंटा, अयोध्या कैंट कानपुर अनवरगंज इंटरसिटी तीन घंटा, नेताजी एक्सप्रेस कालका डेढ़ घंटा, जम्मूतवी संभलपुर एक्सप्रेस डेढ़ घंटा, जोधपुर हावड़ा एक्सप्रेस एक घंटा, बरौनी पुरानी दिल्ली जंक्शन स्पेशल पौने दो घंटा, नई दिल्ली हावड़ा दुरंतो एक्सप्रेस दो घंटा देरी से सेंट्रल स्टेशन पहुंची ।

ट्रेनों की लेटलतीफी से परेशान यात्री घर जाने की जल्दी में टिकट निरस्त कराने पहुंच गए । सूत्रों के मुताबिक 1790 टिकट निरस्त कराए गए जबकि 128 यात्रियों को दूसरी ट्रेनों से सफर की अनुमति दी गई । रेलवे अधिकारियों के मुताबिक छिवकी स्टेशन पर नान इंटरलांकिंग के काम की वजह से कुछ ट्रेनें लेट हुई थीं, हालांकि अब स्थिति सामान्य है ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.