Move to Jagran APP

कानपुर : छुट्टी देकर घर से बुला लेते हैं इंचार्ज, वाट्सएप पर सुसाइड नोट लिखकर जेई ने लगाई फांसी

गोविंदपुरी रेलवे कालोनी में रहने वाले जेई का मोबाइल पर मैसेज देखकर साथी कर्मचारी पहुंच गये और उसे निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जेई ने प्रभारी पर अवकाश न देने और उत्पीडऩ का आरोप लगाया है।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Published: Sun, 31 Oct 2021 11:57 AM (IST)Updated: Sun, 31 Oct 2021 11:57 AM (IST)
कानपुर : छुट्टी देकर घर से बुला लेते हैं इंचार्ज, वाट्सएप पर सुसाइड नोट लिखकर जेई ने लगाई फांसी
पुलिस ने मामले की जांच शुरू की है।

कानपुर, जागरण संवाददाता। पनकी रेलवे स्टेशन पर तैनात अवर अभियंता (जेई) संजय कुमार गुप्ता ने प्रभारी पर उत्पीडऩ का आरोप लगाते हुए वाट्सएप ग्रुप पर सुसाइड नोट लिखा और फांसी लगाने की कोशिश की। मैसेज देखकर आसपास रहने वाले कर्मचारी पहुंचे और दरवाजा तोड़कर उसकी जान बचाई। इसके बाद संजय को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया।

loksabha election banner

मूलरूप से प्रतापगढ़ के कन्हई थानाक्षेत्र के दीवानगंज निवासी संजय ने बताया कि छह माह से प्रभारी मानसिक रूप से परेशान कर रहे हैं। न समय से रेस्ट दे रहे हैं और न छुट्टी। रेस्ट पर रहने के बावजूद बिना पूछे ड्यूटी लगा दी जाती है। संजय ने सुसाइड नोट में लिखा कि प्रभारी ने उन्हें दादाजी का स्वर्गवास होने के बावजूद श्राद्ध व क्रियाकर्म में छुट्टी देने से इन्कार कर दिया। कुछ समय पहले माता जी की तबीयत खराब थी, तब पांच दिन की छुट्टी दी गई, मगर दो दिन बाद ही यह कहते हुए बुला लिया कि तीन-चार दिन बाद फिर चले जाना। चार दिन बाद माता की तबीयत और खराब हो गई, लेकिन घर नहीं जाने दिया।

26 और 28 अक्टूबर को पत्नी की बीएड परीक्षा होनी थी, लेकिन अवकाश नहीं दिया। मजबूरी में प्रभारी को सूचित कर पत्नी को परीक्षा दिलाने गए। 30 अक्टूबर की सुबह सात बजे जब संजय ने प्रभारी से ड्यूटी की बात की तो सहायक मंडल अभियंता से बात करने के लिए कहा। जब संजय सहायक मंडल अभियंता से मिलने उनके दफ्तर पहुंचे तो वह नहीं मिले। उन्होंने लिखा कि तनाव में वह ड्यूटी कर पाने में असमर्थ हैं। सुबह से कुछ नहीं खाया है, सीने में दर्द है। नौकरी छोड़ भी नहीं सकता, क्योंकि परिवार पर बहुत कर्ज है, जिसे नौकरी करके चुकाना था, लेकिन अब असमर्थ हूं और मौत को गले लगाने जा रहा हूं। इसके जिम्मेदार प्रभारी व सहायक मंडल अभियंता होंगे।

-संजय कुमार गुप्ता बिना बताए तीन दिन के लिए गैरहाजिर हो गए थे। उनसे जवाब मांगा गया। वह मिलने आए, तब मैं लखनऊ में था। उन्हें इंतजार करना चाहिए था, लेकिन उन्होंने यह कदम उठा लिया। प्रताडि़त करने और छुट्टी न देने के आरोप बेबुनियाद हैं। वह रेलवे प्रशासन पर दबाव बनाना चाहते हैं। -सीबी मिश्रा, असिस्टेंट डिविजनल इंजीनियर लाइन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.