Move to Jagran APP

कानपुर : रेलवे और यातायात विभाग ने मिलाया हाथ, बेतरतीब वाहन खड़ा करने पर घर पहुंचेगा चालान

रेलवे और यातायात विभाग ने अब गलत तरह से वाहन पार्किंग करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की तैयारी की है। कानपुर सेंट्रल रेलवे स्टेशन पर 25 मार्च से आरपीएफ अभियान शुरू करके चालान घर भेजने की कार्रवाई करेगी।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Published: Wed, 23 Mar 2022 11:50 AM (IST)Updated: Wed, 23 Mar 2022 11:50 AM (IST)
कानपुर सेंट्रल रेलवे स्टेशन पर चलेगा अभियान।

कानपुर, जागरण संवाददाता। कानपुर में यातायात की समस्या बढ़ गई और बेतरतीब पार्किंग से सड़क पर जाम की समस्या रहती है। इससे रेलवे को भी दो-चार होना पड़ रहा है। सबसे ज्यादा समस्या कानपुर सेट्रल रेलवे स्टेशन पर बनी हुई है। इसके लिए रेलवे और ट्रैफिक विभाग अब 25 मार्च से मिलकर अभियान चलाने जा रहा है। इसमें आरपीएफ का सहयोग लिया जा रहा है, जो सेंट्रल स्टेशन पर नजर रखकर पुलिस को फोटो भेजेगा।

loksabha election banner

कानपुर में सेंट्रल स्टेशन की दोनों साइट पर पार्किंग की पूरी व्यवस्था की गई है लेकिन गलत पर्किंग करने वाहन मालिक बाज नहीं आ रहे हैं। इससे सड़क पर जाम की स्थिति बनी रहती है। रेलवे ने इस समस्या का समाधान निकाला है और ट्रैफिक पुलिस डिपार्टमेंट से साथ मिलाया है। सबसे ज्यादा परेशानी कैंट साइड में सामने आ रही है। यहां पर रेलवे परिसर के अंदर सैलून साइडिंग तक में गलत तरह से वाहन खड़े कर दिए जा रहे हैं। इसके लिए रेलवे अफसरों ने पुलिस यातायात अफसरों से बात करके नई रणनीति बनाई है। इसमें आरपीएफ सेंट्रल स्टेशन पर निगरानी करेगा और चेकिंग करेगा। इस चेकिंग दल में पांच सदस्य रखे गए हैं, जिनके नाम और मोबाइल नंबर ट्रैफिक पुलिस डिपार्टमेंट को उपलब्ध कराए गए हैं। चेकिंग दल के सदस्य गलत तरह से पार्क वाहन की फोटो खींचकर ट्रैफिक पुलिस को भेजेंगे। इसके बाद ट्रैफिक पुलिस द्वारा वाहन स्वामी के मोबाइल पर चालान की सूचना भेजी जाएगी। स्टेशन निदेशक हिमांशु शेखर उपाध्याय ने बताया कि पुलिस अफसरों के साथ बैठक करके इस अभियान के लिए सहमति बन गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.