Move to Jagran APP

IND v/s NZ Test in Kanpur: ग्रीनपार्क जाने से पहले इन बातों का रखें ध्यान, तभी मिलेगी मैच देखने की अनुमति

IND v/s NZ Test Match in Kanpur BCCI ने कोविड से बचाव के लिये दोनों टीमों के खिलाडिय़ों तथा उनके संपर्क में रहने वाले सभी लोगों को बायोबबल में रखा हुआ है। भारतीय टीम के 11 खिलाडिय़ों को तीन दिन के लिये क्वारंटाइन कर दिया गया है।

By Shaswat GuptaEdited By: Published: Sun, 21 Nov 2021 04:05 PM (IST)Updated: Mon, 22 Nov 2021 09:47 AM (IST)
IND v/s NZ Test in Kanpur: ग्रीनपार्क जाने से पहले इन बातों का रखें ध्यान, तभी मिलेगी मैच देखने की अनुमति
IND v/s NZ Test Match in Kanpur कानपुर के ग्रीनपार्क में होने वाले महामुकाबले की खबर से संबंधित प्रतीकात्मक फोटो।

कानपुर, जागरण संवाददाता। IND v/s NZ Test Match in Kanpur भारत और न्यूजीलैंड टेस्ट मैच के लिये शहर में कोविड पर कंट्रोल के कारण ही यहां केवल मास्क लगाकर 75 प्रतिशत दर्शकों को मैच देखने की अनुमति मिली जबकि सीरीज के अन्य मुकाबलों के सेंटर पर वैक्सीनेशन के बिना किसी की भी इंट्री नहीं हो रही है। हालांकि मैच देखने वाले दर्शकों को यदि बुखार हुआ तो फिर उन्हें स्टेडियम में प्रवेश करने की अनुमति नहीं मिलेगी। यूपीसीए ने मैच के लिये सभी इंतजाम पूरे कर रखे हैं। प्रत्येक इंट्री गेट पर थर्मल स्केनर होगा इसके अलावा हर गैलरी में कोविड डेस्क तथा सैनिटाइजर की भी व्यवस्था होगी। 

prime article banner

बीसीसीआइ ने कोविड से बचाव के लिये दोनों टीमों के खिलाडिय़ों तथा उनके संपर्क में रहने वाले सभी लोगों को बायोबबल में रखा हुआ है। इसी के तहत यहां कल पहुंची भारतीय टीम के 11 खिलाडिय़ों को तीन दिन के लिये क्वारंटाइन कर दिया गया है। वहीं टीम के अन्य खिलाड़ी तथा कीवी टीम 22 नवंबर को कोलकाता से सीधा कानपुर आएगी। बीसीसीआइ ने इस सीरीज के लिये सभी राज्य सरकारों के निर्देशों का अनुपालन करते हुए मैच आयोजित करने का फैसला किया है। टी-20 सीरीज में जहां तीनों सेंटरों में जयपुर और रांची में पचास फीसदी दर्शकों को अनुमति मिली है वहीं कोलकाता में यह सं या 75 फीसदी है लेकिन इन तीनों सेंटर में वैक्सीनेशन होना अनिवार्य है। यदि वैक्सीनेशन की दोनों डोज नहीं लगी है तो आरटीपीसीआर का टेस्ट करा के ले जाना है। लेकिन कानपुर में ऐसा कोई नियम नहीं आने से यहां के क्रिकेट प्रशंसकों में काफी खुशी दियायी पड़ी। हालांकि उनके लिये भी शासन से कुछ निर्देश आए हैं जिनका पालन स ती के साथ होगा। यूपीसीए के वेन्यू डायरेक्टर डा.संजय कपूर ने बताया कि मैच के दौरान प्रत्येक इंट्री प्वाइंट पर थर्मल स्कैनर रहेगा जो प्रत्येक दर्शक का तापमान चेक करेगा, जिसके भी बुखार के लक्षण पाये जायेंगे उन्हेंं बाहर रखा जायेगा। वहीं कोविड डेस्क और सैनिटाइजर भी रखा जायेगा। दर्शकों को मैच देखने के लिये मास्क लगाकर इंट्री करनी होगी। इसके अलावा पुलिस विभाग जिन सामग्री को अंदर आने से रोकने की जानकारी देगा उसका भी स ती से पालन कराया जायेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.