Move to Jagran APP

फौजान मलिक के भाई-मुनीम को लेकर कन्नौज पहुंची आयकर विभाग की टीम, बैंक खातों की जांच के बाद लौटी

Income Tax Raid in Kannauj आयकर विभाग की टीम दिल्ली निवासी फौजान मलिक के भाई खुसरू और उनके मुनीम को लेकर कन्नौज पहुंची। यहां अशोक नगर स्थित बैंक आफ बड़ौदा लेकर गई। करीब एक घंटे जांच के बाद टीम वापस लौट गई।

By Shaswat GuptaEdited By: Published: Thu, 06 Jan 2022 10:04 PM (IST)Updated: Thu, 06 Jan 2022 10:04 PM (IST)
फौजान मलिक के भाई-मुनीम को लेकर कन्नौज पहुंची आयकर विभाग की टीम, बैंक खातों की जांच के बाद लौटी
Income Tax Raid in Kannauj आयकर विभाग की खबर से संबंधित प्रतीकात्मक फोटो।

कन्नौज, जागरण संवाददाता। Income Tax Raid in Kannauj इत्र कारोबारी फौजान मलिक के यहां चल रही छापेमारी भले ही खत्म हो गई हो, मगर आयकर विभाग की जांच अभी भी जारी है। इसी सिलसिले में गुरुवार को आयकर की टीम लाकर और बैंक खाते की जांच करने कन्नौज पहुंची। टीम उनके भाई खुसरू और मुनीम को लेकर बैंक आफ बड़ौदा गई। यहां पर जांच करने के बाद लौट गई।

loksabha election banner

गुरुवार दोपहर आयकर विभाग की टीम दिल्ली निवासी फौजान मलिक के भाई खुसरू और उनके मुनीम को लेकर कन्नौज पहुंची। यहां अशोक नगर स्थित बैंक आफ बड़ौदा लेकर गई। करीब एक घंटे जांच के बाद टीम वापस लौट गई। इस दौरान टीम को क्या मिला, इसकी पुष्टि अफसरों ने नहीं की। आयकर की टीम फौजान के भाई को दिल्ली से जांच के लिए कन्नौज लेकर पहुंची थी। 31 दिसंबर को आयकर की टीम ने शहर के मोहल्ला मंडई निवासी फौजान मलिक के आवास और कारखाने में छापा मारा था। यह छापेमारी मंगलवार को पूरी हो गई थी। आयकर अफसरों के मुताबिक फौजान के दिल्ली की फ्रेंड्स कालोनी में तीन बंगले हैं। उनके घर से 1.65 करोड़ रुपये के जेवर मिले हैं। साढ़े तीन करोड़ की नकदी भी बताई जा है। उर्दू में लिखे बहीखाते भी मिले हैं। इसके अलावा टीम ने कन्नौज के घर में लगे कंप्यूटरों से हार्ड डिस्क भी कब्जे में की है। वहीं टीम ने दिल्ली और कन्नौज में मिले चार लाकरों को सीज किया था। लाकर और कागजों की जांच टीम कर रही है। इसी सिलसिले में टीम कारोबारी के भाई और मुनीम को लेकर कन्नौज पहुंची थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.