Move to Jagran APP

औरैया में करोड़ों रुपये की बिक्री को लाखों में दिखाने वाले मिठाई कारोबारी के यहां जीएसटी का छापा, 16 लाख का माल किया सीज

शहर की मिष्ठान की दुकान रमाकांत स्वीट हाउस पर शुक्रवार को वस्तु एवं सेवाकर (जीएसटी) टीम ने छापेमारी की। टीम ने 16 लाख का माल सीज किया है। व्यापारी को दो लाख 15 हजार जमा करने के निर्देश दिए हैं।

By Moris SamuelEdited By: Published: Fri, 06 Nov 2020 07:30 PM (IST)Updated: Fri, 06 Nov 2020 07:30 PM (IST)
औरैया में करोड़ों रुपये की बिक्री को लाखों में दिखाने वाले मिठाई कारोबारी के यहां जीएसटी का छापा, 16 लाख का माल किया सीज
स्वीट हाउस पर छापेमारी के दौरान मौजूद जीएसटी टीम

कानपुर, जेएनएन।  औरैया शहर स्थित सुभाष चौराहे के पास मिठाई की दुकान पर वस्तु एवं सेवाकर (जीएसटी) की टीम ने छापेमारी कर कार्रवाई की। टीम सुबह से लेकर शाम सात बजे तक कार्रवाई में जुटी रही। वहीं टीम ने 16 लाख का माल सीज किया है। व्यापारी को तीन दिन के अंदर दो लाख 15 हजार रुपये जमा करने के निर्देश दिए हैं।

loksabha election banner

टैक्स चोरी करने वाले समझाने के बाद भी नहीं मानते हैं। इसका उदाहरण शुक्रवार को एक मिष्ठान की दुकान पर देखने को मिला। शहर की मिष्ठान की दुकान रमाकांत स्वीट हाउस पर शुक्रवार को वस्तु एवं सेवाकर (जीएसटी) टीम ने छापेमारी की। यह छापेमारी अपर आयुक्त जीएसटी इटावा जोन सत्यनरायण के द्वारा दिए गए निर्देशों के क्रम में ज्वाइंट कमिश्नर एसआईबी इटावा हरीलाल प्रजापति के नेतृत्व में छापेमारी की गई है। टीम में डिप्टी कमिश्नर रमांशकर, असि. कमिश्नर चरन सिंह, वाणिज्यकर अधिकारी अरविंद यादव, असि. कमिश्नर पंचलाल, असि. कमिश्नर सचल दल भानु प्रकाश, वाणिज्कर अधिकारी साधना मिश्रा शामिल रहे। जांच टीम के अनुसार फर्म द्वारा टर्नओवर को छिपाकर टैक्स चोरी की जा रही थी। बिना बिल के माल की खरीद बिक्री की जा रही थी। करोड़ों की बिक्री को लाखों में दिखाया गया जा रहा था। जिसको लेकर विभाग लगातार मॉनीटङ्क्षरग कर रहा था। जांच में व्यापारी द्वारा स्टाक रजिस्टर और बिल प्रस्तुत नहीं कर सके। प्राथमिकी जांच में 16 लाख रूपये का माल सीज कर दिया गया है। तीन दिन के अंदर दो लाख 15 रुपये जमा करने के निर्देश दिए गए हैं। आगे भी जांच जारी रहेगी। वहीं व्यापारी दीपक पोरवाल का कहना है कि टीम ने छापेमारी की है। कच्चे माल की पैकिंग न होने से उनके बिल उपलब्ध नहीं होते हैं। नियमों का पालन किया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.