Move to Jagran APP

कानपुर में एसडीएम रह चुकी हैं नई डीएम नेहा शर्मा, 2010 बैच की हैं आइएएस अफसर

कानपुर में जिलाधिकारी रहे विशाख जी अय्यर का चुनाव आयोग द्वारा तबादला किए जाने के बाद आइएएस नेहा शर्मा को तैनाती दी गई है। वह कानपुर में एसडीएम तैनात रह चुकी हैं और भूमि के पट्टा आवंटन में गड़बड़ी पर लेखपालों पर कार्रवाई भी की थी।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Published: Sun, 23 Jan 2022 09:51 AM (IST)Updated: Sun, 23 Jan 2022 09:51 AM (IST)
कानपुर में एसडीएम रह चुकी हैं नई डीएम नेहा शर्मा, 2010 बैच की हैं आइएएस अफसर
डीएम के सामने होगी कोविड पर प्रभावी नियंत्रण की चुनौती।

कानपुर, जागरण संवाददाता। डीएम विशाख जी अय्यर की जगह पर तैनात की गईं नेहा शर्मा शहर में एसडीएम रह चुकी हैं। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी नेहा शर्मा ने बतौर एसडीएम कई लेखपालों के विरुद्ध अनियमितता के मामले में कार्रवाई भी की थी। शहर में चल रहे विकास कार्यों को तेजी से कराने और बिना किसी बाधा के चुनाव कराने की जिम्मेदारी अब नेहा शर्मा पर होगी। कोविड पर प्रभावी नियंत्रण की चुनौती भी उनके सामने होगी।

loksabha election banner

2010 बैच की आइएएस अफसर : 2010 बैच की आइएएस अफसर नेहा शर्मा रविवार को पदभार ग्रहण कर सकती हैं। वह यहां आठ अगस्त 2013 को एसडीएम सदर बनीं और 18 फरवरी 2014 तक इस पद पर रहीं। इस दौरान नेहा ने गलत तरीके से हुए भूमि के कई पट्टों को रद कर दिया। दोषियों पर भी कार्रवाई हुई।

लंबित कामों को आगे बढ़ाने की होगी जिम्मेदारी : विशाख जी अय्यर ने 23 सितंबर 2021 को बतौर डीएम पदभार ग्रहण किया था। उन्होंने कम समय के कार्यकाल में कई बड़े काम किए। मेगा लेदर क्लस्टर की भूमि की अदला-बदली की समस्या के समाधान को लेकर उन्होंने तत्परता दिखाई और प्रस्ताव को शासन को भेजा। इसी तरह चकेरी एयरपोर्ट के विस्तार के लिए वह निरंतर प्रयासरत रहे। लगातार इसकी निगरानी बैठक करते रहे। आइआइटी से कन्नौज जीटी रोड के चौड़ीकरण में आ रही बाधाओं को दूर करने के लिए मुआवजा वितरण के फार्म गांवों में भरवाने के लिए शिविर लगवाए। शहर में मनमाने तरीके से सड़कों को काटने के खेल को भी रोका। तय किया कि एडीएम सिटी की एनओसी के बाद ही कोई विभाग किसी सड़क को खोदेगा। बिना अनुमति सड़क खोदने के मामले में ठेकेदार पर मुकदमा भी कराया। अब इन कार्यों को आगे बढ़ाने की जिम्मेदारी नेहा शर्मा की होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.