Move to Jagran APP

भोजपुरी अभिनेत्री संग पति ने रची पत्नी की हत्या की साजिश, हंसिया से काट दिया जीवनसंगिनी का गला

25 वर्षीय योगमाया पत्नी इंद्रमोहन लोधी का मायका थरियांव थाने के सुल्तानपुर मजरे अब्दुल्लापुर घूरी गांव में है। वहां उसके भाई सत्यप्रकाश लोधी को वारदात की जानकारी हुई तो परिवार के पांच-छह लोगों को साथ लेकर वह बहन के मायके पहुंचा।

By Shaswat GuptaEdited By: Published: Sun, 26 Dec 2021 03:23 PM (IST)Updated: Sun, 26 Dec 2021 03:23 PM (IST)
भोजपुरी अभिनेत्री संग पति ने रची पत्नी की हत्या की साजिश, हंसिया से काट दिया जीवनसंगिनी का गला
गला काटकर हत्या किए जाने की खबर से संबंधित प्रतीकात्मक फोटो।

फतेहपुर, जागरण संवाददाता। कोतवाली क्षेत्र के गुलरिहनपर मजरे कूरा गांव में प्रेम-प्रसंग के चलते शनिवार देर रात भोजपुरी अभिनेत्री के साथ मिलकर भोजपुरी कहानी लेखक ने हंसिया से 25 वर्षीय पत्नी की गला काटकर हत्या कर दी। पुलिस ने हंसिया बरामद कर लिया है। वहीं, हत्यारोपित पति और उसकी अभिनेत्री प्रेमिका को गिरफ्तार कर लिया। एसपी राजेश कुमार ङ्क्षसह ने घटनास्थल का निरीक्षण कर लोगों से पूछताछ की। 

loksabha election banner

गुलरिहनपर मजरे कूरा गांव का रहने वाला इंद्रमोहन लोधी भोजपुरी फिल्मों की कहानी लिखता है। छह साल पहले इंद्रमोहन की शादी थरियांव थाने के सुल्तानपुर मजरे अब्दुल्लापुर घूरी गांव निवासी योगमाया से हुई थी और उसका एक वर्ष का बेटा अमन है। इंद्रमोहन का भोजपुरी फिल्म अभिनेत्री नेहा वर्मा निवासी सुभाषनगर थाना महाराजगंज जिला गोरखपुर से करीब दो वर्षों से प्रेम-प्रसंग चल रहा है। पांच दिन पहले अभिनेत्री अपने पिता के साथ गुलरिहनपर गांव आई थी और घर में साथ रह रही थी। आरोप हैै कि शनिवार रात अभिनेत्री के साथ पति ने सोते समय विवाहिता की हसिया से गला काटकर हत्या कर दी। 

पड़ोसियों की सूचना पर पकड़ी गई अभिनेत्री: शनिवार सुबह इंद्रमोहन, भाई जंगबहादुर के साथ लखनऊ किसी काम से गया था। रात 10 बजे तक वह घर नहीं आया। इस पर उसकी पत्नी योगमाया एक वर्षीय बेटे अमन व अभिनेत्री के साथ भोजन करके एक ही कमरे में लेट गए। रात 11 बजे के बाद मोहल्लेवासियों ने चीख-पुकार सुनी तो बाहर निकल आए। इंद्रमोहन के घर गए तो देखा कि योगमाया के गले से खून की तेज धार निकल रही थी और नेहा वर्मा के कपड़ों पर खून के छींटे थे। पुलिस हत्या में प्रयुक्त हंसिया बरामद कर इंद्रमोहन और अभिनेत्री नेहा वर्मा को पकड़कर कोतवाली ले गई।

बहनोई दहेज में एक लाख की करता था मांग: दिवंगत महिला का भाई सत्यप्रकाश लोधी स्वजन संग यहां आया। उसका आरोप था कि बहनोई ने प्रेम प्रसंग के चलते महिला मित्र के साथ मिलकर हत्या की है। बहनोई दहेज में एक लाख रुपये की मांग कर बहन को प्रताडि़त करता था। कोतवाली प्रभारी आनंदप्रकाश शुक्ला ने बताया कि सत्यप्रकाश की तहरीर पर मृतका के पति व उसकी महिला मित्र के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया है।

फोन से बात करने में बहू-बेटे की हुई थी झड़प: एसपी राजेश कुमार ङ्क्षसह ने महिला की सास कृष्णा देवी से पूछताछ की। उन्होंने बताया कि मोबाइल फोन पर बेटे इंद्रमोहन की अभिनेत्री से बातचीत होने पर दोनों के बीच एक-दो बार झड़प हुई थी। शनिवार रात बहू खाना देकर दूसरे मकान में सोने चली गई थी।

एलबम की शूङ्क्षटग दौरान हुए थे संबंध: हत्यारोपित इंद्रमोहन लोधी और भोजपुरी फिल्म अभिनेत्री नेहा वर्मा के बीच शूटिंग के दौरान प्रेम संबंध बने थे। अभिनेत्री ने फिल्म के साथ कुछ एलबम भी बनाए। हालांकि, अभी कोई फिल्म रिलीज नहीं हुई। अभिनेत्री व अन्य कलाकार लेखक के घर भी आए थे। दिवंगत योगमाया ने पूरी टीम के लिए कई दिनों तक खाना बनाया था। हाल ही में इन दोनों ने भोजपुरी फिल्म पश्चाताप के लिए काम किया था। इसका ट्रेलर रिलीज हो चुका है। इससे इन दोनों का गोरखपुर व फतेहपुर आना जाना बना रहता था। 

...तो योगमाया से हंसिया छीन रही थी अभिनेत्री: अभिनेत्री ने पुलिस को बताया कि वह भोजन के बाद योगमाया के साथ ही सो गई थी। अचानक चीख सुनकर उसकी नींद खुली तो देखा कि योगमाया के हाथ में हंसिया था, उसने हंसिया छीनने का प्रयास किया तो योगमाया ने उसके बाल पकड़ लिए। तेज दर्द होने पर उसने हंसिया छोड़ दिया और भागकर ग्रामीणों को आवाज लगाई। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.