Move to Jagran APP

Human Trafficking Case Kanpur: अभी वतन नहीं लौटेंगी ओमान में फंसी महिलाएं, फोन पर अपनों को बताई वजह

Human Trafficking Case Kanpur नौकरी का झांसा देकर मानव तस्करी के आरोपित अतीकुर्रहमान व मुजम्मिल ने बेकनगंज निवासी एक महिला और उन्नाव की कांशीराम कालोनी व सफीपुर की दो महिलाओं को इसी वर्ष जनवरी व फरवरी माह में ओमान भेजा था।

By Shaswat GuptaEdited By: Published: Tue, 29 Jun 2021 05:20 PM (IST)Updated: Tue, 29 Jun 2021 05:20 PM (IST)
Human Trafficking Case Kanpur: अभी वतन नहीं लौटेंगी ओमान में फंसी महिलाएं, फोन पर अपनों को बताई वजह
कानपुर में सामने आए मानव तस्करी के मामले की प्रतीकात्मक फोटो।

कानपुर, जेएनएन। Human Trafficking Case Kanpur मानव तस्करों के झांसे में आकर ओमान गईं उन्नाव की दो और कानपुर की एक महिला की अभी वतन वापसी की उम्मीद नहीं है। पीडि़त महिलाओं के स्वजन को जानकारी मिली है कि ओमान से भारत की फ्लाइट कोरोना संक्रमण के चलते बंद चल रही हैं। बेकनगंज निवासी महिला के स्वजन की उनसे वाट्सएप पर बात भी हुई है।

loksabha election banner

नौकरी का झांसा देकर मानव तस्करी के आरोपित अतीकुर्रहमान व मुजम्मिल ने बेकनगंज निवासी एक महिला और उन्नाव की कांशीराम कालोनी व सफीपुर की दो महिलाओं को इसी वर्ष जनवरी व फरवरी माह में ओमान भेजा था। वहां जाने के बाद महिलाओं को धोखाधड़ी का पता लगा। उन्नाव निवासी राजमिस्त्री की पत्नी की वतन वापसी के बाद उन महिलाओं ने भी डीसीपी क्राइम सलमान ताज पाटिल से गुहार लगाई थी। इसके बाद बेकनगंज निवासी महिला की बेटी ने एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट थाने में मुकदमा भी दर्ज कराया। पुलिस आरोपित अतीकुर्रहमान व मुजम्मिल व गिरोह के सरगना बेंगलुरु निवासी अमीन को जेल भेज चुकी है। पुलिस ने ओमान में फंसी तीनों महिलाओं को भी वापस बुलाने के लिए ओमान के भारतीय दूतावास से संपर्क किया था, लेकिन फ्लाइट बंद होने के कारण वे नहीं आ सकीं। विवेचक ने बताया कि भारतीय दूतावास के अधिकारियों को महिलाओं के बारे में जानकारी दे दी गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.