Move to Jagran APP

कानपुर-लखनऊ हाईवे पर पुराने गंगा पुल पर से निकलेंगे भारी वाहन, हाइड गेट से गुजरेंगे छोटे वाहन Kanpur News

शहर के जाजमऊ में पुराना गंगा पुल बेहद जर्जर होने के कारण एनएचएआई ने डीएम को पत्र भेजकर सूचना दी।

By AbhishekEdited By: Published: Thu, 28 Nov 2019 09:45 AM (IST)Updated: Thu, 28 Nov 2019 09:45 AM (IST)
कानपुर-लखनऊ हाईवे पर पुराने गंगा पुल पर से निकलेंगे भारी वाहन, हाइड गेट से गुजरेंगे छोटे वाहन Kanpur News
कानपुर-लखनऊ हाईवे पर पुराने गंगा पुल पर से निकलेंगे भारी वाहन, हाइड गेट से गुजरेंगे छोटे वाहन Kanpur News

कानपुर, जेएनएन। जर्जर हो चुके जाजमऊ के पुराने गंगा पुल पर 29 नवंबर से भारी वाहनों का संचालन रोका जाएगा। भारी वाहनों का प्रवेश रोकने के लिए गुरुवार को ही सूचनापट लगा दिए जाएंगे और मरम्मत कार्य के लिए साफ-सफाई का काम भी शुरू हो जाएगा। पुराने पुल से हल्के वाहनों को सड़क पर हाइड गेट लगाकर गुजारा जाएगा। इसके अलावा नए पुल से ही वाहनों का आना और जाना होगा। भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआइ) के परियोजना निदेशक ने इस संबंध में डीएम को पत्र भेजकर सूचना दे दी है। यातायात दबाव का आकलन करने के बाद अगले सप्ताह से रुट डायवर्जन पर विचार होगा।

loksabha election banner

दरअसल कुछ दिनों पहले एसएच इंफ्राटेक के अफसरों ने पुराना गंगापुल का निरीक्षण किया था। पुल की स्थिति देखकर उन्होंने फौरन भारी वाहनों के संचालन पर प्रतिबंध लगाने का सुझाव दिया था। पुल पर कई जगह ज्वाइंट टूटे मिले थे, साथ ही सड़क के नीचे सरिया तक दिख रही थीं। अफसरों ने रिपोर्ट एनएचएआइ को सौंपकर पुल पर जल्द सड़क निर्माण कराने के लिए कहा। अब एनएचएआइ के अफसर 29 नवंबर से काम शुरू करा देंगे।

जाम से निपटना होगा चुनौती

राहगीरों का कहना है कि जब पुराने और नए पुल से वाहन गुजरते हैं तो रोज जाम की स्थिति रहती है। अगर पुराने पुल से वाहन नहीं गुजरेंगे और यातायात एक ही पुल से संचालित होगा तो जाम की स्थिति भयावह होगी। इसके लिए ट्रैफिक पुलिस व अन्य विभागों के साथ समन्वय से बेहतर कार्ययोजना तैयार करनी होगी। एनएचएआई के परियोजना निदेशक पुरुषोत्तम लाल चौधरी का कहना है कि पुराने पुल पर सड़क निर्माण 29 नवंबर से शुरू करा देंगे। काम शुरू होने के तीन-चार दिनों तक आकलन के बाद भारी वाहनों का उन्नाव और कानपुर से रूट डायवर्जन कराएंगे। नए पुल पर दोनों ओर से वाहनों का आवागमन होगा। गुरुवार को सूचना पट लगवा देंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.