Move to Jagran APP

बरात जाने से ऐन पहले घर में 'कैद' हुआ दूल्हा, हाथों में मेहंदी सजा इंतजार करती रह गई दुल्हन, कोरोना बना वजह

प्रशासनिक अमला हरकत में आ गया और मौदहा एसडीएम के निर्देशन में आनन फानन सिसोलर पुलिस के साथ बक्छा गांव पहुंच गई। कोरोना टीम ने दूल्हे के घर पर चल रहे शादी के सभी कार्यक्रम स्थगित करा दिए।

By Akash DwivediEdited By: Published: Mon, 24 May 2021 05:39 PM (IST)Updated: Tue, 25 May 2021 01:26 PM (IST)
बरात जाने से ऐन पहले घर में 'कैद' हुआ दूल्हा, हाथों में मेहंदी सजा इंतजार करती रह गई दुल्हन, कोरोना बना वजह
मौदहा के बक्छा गांव में बरात वाले घर में स्वजन व रिश्तेदारों की जांच करती कोरोना जांच टीम

कानपुर, जेएनएन। हमीरपुर के विकासखंड के सिसोलर थाना क्षेत्र के गांव बक्छा में अचानक प्रशासनिक टीम दूल्हे के घर पहुंची और दूल्हे सहित उसके सारे रिश्तेदारों और घर वालों को क्वारंटाइन कर दिया। वजह जानकर आपको यकीन नहीं होगा।

loksabha election banner

आइए आपको बताते है पूरा मामला क्या है, शादी वाले दिन घर पर सारी तैयारियां चल रहीं थीं, तब ही दूल्हे के कोरोना संक्रमित पाए जाने से हलचल मच गई। इसकी खबर लगते ही शादी समारोह में प्रशासनिक टीम गांव पहुंची और कार्यक्रम में रोक लगाते हुए दूल्हे को क्वारंटाइन कर दिया गया। बक्छा निवासी जंगबहादुर सिंह के पुत्र धर्मेंद्र सिंह की सोमवार को शादी होनी थी। उसकी बरात महोबा के गांव असगहा (तमौरा) जानी थी। बरात जाने की सभी तैयारियां चल रही थीं। घर में रिश्तेदारों का जमावड़ा लगा था। परिवार व पड़ोस एवं रिश्तेदार महिलाएं शादी की रस्मों रिवाज में व्यस्त थीं। इधर दूल्हे के कोरोना संक्रमित होने की बात को लेकर गांव और आस पड़ोस के लोगों में चर्चाओं होने लगीं।

इसी बीच किसी ग्रामीण ने दूल्हे के कोरोना संक्रमित होने की सूचना स्वास्थ्य विभाग को दे दी। कुछ देर में ही प्रशासनिक अमला हरकत में आ गया और मौदहा एसडीएम के निर्देशन में आनन फानन सिसोलर पुलिस के साथ बक्छा गांव पहुंच गई। कोरोना टीम ने दूल्हे के घर पर चल रहे शादी के सभी कार्यक्रम स्थगित करा दिए। संक्रमित दूल्हे को सुमेरपुर क्वारंटाइन सेंटर में भेज दिया गया। साथ ही इस कार्यक्रम में शामिल हुए लोगों की कोरोना जांच करा आइसोलेट के निर्देश दिए गए हैं।

बीती 22 मई को हुई थी जांच, सोमवार को आई रिपोर्ट : दुल्हन पक्ष के लोगों में इसकी जानकारी होते ही परेशान हो उठे। वैवाहिक कार्यक्रमों के लिए आए मेहमानों में उहापोह की स्थिति बन गई। दूल्हे के कोरोना संक्रमित होने के बारे में मौदहा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के अधीक्षक डॉ. अनिल सचान ने बताया कि धर्मेंद्र ने बीती 22 मई को यहां पर कोरोना की जांच कराई थी, जिसकी पॉजिटिव रिपोर्ट आई है। ऐसे में कोरोना पॉजिटिव को कम से कम दस दिन तक आइसोलेट रहना होता है। किसी से मिलना और कार्यक्रमों में जाना पूरी तरह से प्रतिबंधित है। ऐसे में धर्मेन्द्र सिंह का वैवाहिक कार्यक्रम रोकना शासन की मजबूरी है।

टूट चुका था पहला रिश्ता : पड़ोसियों की माने तो धर्मेंद्र की शादी कुछ दिनों पहले दूसरी लड़की के साथ तय हो गई थी लेकिन ऐनवक्त में किन्हीं कारणों से यह शादी नहीं हो सकी थी। सोमवार को जब इसकी दूसरी लड़की से शादी तय हो गई और बरात जाने की तैयारियां होने लगीं तो कोरोना के कारण प्रशासन द्वारा शादी रुकवा दी गई। गांव में इस बात की भी चर्चा है कि धर्मेंद्र के चाचा ने इस शादी को रोकने के लिए अधिकारियों को सूचित किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.