Move to Jagran APP

डिप्टी कमिश्नर का Facebook Messenger हैक करके दोस्तों और रिश्तेदारों से Hacker ने रखी ये मांग

वाणिज्यकर विभाग के डिप्टी कमिश्नर राम सिंह ने कल्याणपुर थाने में मुकदमा दर्ज कराया है।

By AbhishekEdited By: Published: Wed, 18 Dec 2019 11:43 AM (IST)Updated: Wed, 18 Dec 2019 11:43 AM (IST)
डिप्टी कमिश्नर का Facebook Messenger हैक करके दोस्तों और रिश्तेदारों से Hacker ने रखी ये मांग

कानपुर, जेएनएन। वाणिज्यकर विभाग खंड 27 में तैनात डिप्टी कमिश्नर राम सिंह का फेसबुक मैसेंजर अकाउंट हैक करके साइबर ठगों ने उनके दोस्तों व रिश्तेदारों को झूठे मैसेज भेजकर रकम मांगी है। एक दोस्त का फोन आने पर डिप्टी कमिश्नर को इसकी जानकारी हुई। उन्होंने कल्याणपुर थाने में मुकदमा दर्ज कराया है।

loksabha election banner

बीमार होने की बात कहकर रुपये भेजने को कहा

मूलरूप से गाजीपुर निवासी राम सिंह एम ब्लॉक काकादेव में परिवार के साथ रहते हैं। राम सिंह ने बताया कि 15 दिसंबर की दोपहर साढ़े 12 बजे वाराणसी निवासी दोस्त आरएस मिश्र ने फोन पर बताया कि आपके फेसबुक मैसेंजर से एक मैसेज आया है। इसमें लिखा है कि आप दिल्ली के अस्पताल में भर्ती हैं और इलाज के लिए 30 हजार रुपये की जरूरत है, पैसे तुरंत भेजें।

बाद में उनके पास कुछ और दोस्तों के भी फोन आए, उनसे भी पैसे मांगे गए थे। इसके बाद राम सिंह ने फेसबुक मैसेंजर ओपन किया तो पता चला कि एक दर्जन लोगों को संदेश भेजा गया है। इसके बाद उन्होंने फेसबुक पर पोस्ट लिखकर अकाउंट हैक होने के बारे में जानकारी दी और थाने में तहरीर देकर मुकदमा दर्ज कराया। थाना प्रभारी अश्विनी पांडेय ने बताया कि आइटी एक्ट की धारा में रिपोर्ट दर्ज की गई है। साइबर सेल की मदद से जांच की जा रही है।

एक डॉक्टर का अकाउंट हैक कर मांगी थी रकम

इसी वर्ष काकादेव में रहने वाले एक डॉक्टर की भी ईमेल आइडी हैक करके साइबर ठगों ने उनके दोस्तों व परिचितों से रकम मांगी थी। काकादेव थाने में मुकदमा भी दर्ज कराया गया था लेकिन अब तक पुलिस साइबर ठगों को ट्रेस नहीं कर सकी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.