Move to Jagran APP

Good News : कालाबाजारी के बीच राहत देने वाली खबर, महज एक रुपये में भरे गए छोटे-बड़े ऑक्सीजन सिलिंडर

महामारी के संकट से उबरने के लिए कंपनी के निदेशक योगेश अग्रवाल के निर्देश पर कोरोना मरीजों को आक्सीजन सिलिंडरर देने का निर्णय किया गया है। बताया कि बुधवार को विभिन्न जनपदों से 40 छोटी-बड़ी गाडिय़ां सिलिंडर लेने के लिए कंपनी में आई थीं

By Akash DwivediEdited By: Published: Wed, 21 Apr 2021 07:47 PM (IST)Updated: Wed, 21 Apr 2021 07:47 PM (IST)
Good News : कालाबाजारी के बीच राहत देने वाली खबर, महज एक रुपये में भरे गए छोटे-बड़े ऑक्सीजन सिलिंडर
बुधवार को कुल एक हजार सिलिंडर मुहैया कराए गए हैं

हमीरपुर, जेएनएन। रिमझिम इस्पात लिमिटेड ने आधा दर्जन जिलों के कोरोना संक्रमितों की जान बचाने के लिए बुधवार को 40 गाडिय़ों से 1000 ऑक्सीजन सिलिंडर भेजकर मानवता की मिसाल पेश की। विभिन्न जिलों से खाली सिलिंडर लेकर आई गाडिय़ों को महज एक रुपये प्रति सिलिंडर की दर से ऑक्सीजन दी गई।जिलाधिकारी ज्ञानेश्वर त्रिपाठी की पहल पर कस्बे की उद्योग नगरी में संचालित कंपनी ने कोरोना मरीजों के लिए महज एक रुपये में आक्सीजन सिलिंडर देने का ऐलान किया था।

loksabha election banner

इसके बाद बुंदेलखंड के अलावा आसपास के जनपदों से ऑक्सीजन सिलिंडर की मांग की गई। बुधवार को कंपनी ने महज एक रुपये में छोटे-बड़े ऑक्सीजन सिलिंडर झांसी, बांदा, महोबा, चित्रकूट, ललितपुर, जालौन, कानपुर, फतेहपुर को भिजवाए। फैक्ट्री के मैनेजर मनोज गुप्ता ने बताया कि बुधवार को विभिन्न जनपदों से 40 छोटी-बड़ी गाडिय़ां सिलिंडरलेने के लिए कंपनी आई थीं।

कंपनी निदेशक योगेश अग्रवाल के निर्देश पर बुधवार को कुल एक हजार सिलिंडर मुहैया कराए गए हैं। उन्होंने बताया कि आगे भी यह क्रम जारी रहेगा। बता दें कि 10 साल पहले कंपनी के इस ऑक्सीजन प्लांट के संचालन पर अंगुली उठाई गई थी। तत्कालीन जिलाधिकारी जी श्रीनिवास ने फैक्ट्री के एक निदेशक की शिकायत पर इसे सीज भी किया था। बाद में कंपनी के निदेशक योगेश अग्रवाल ने एनओसी आदि लेकर इसको खुलवाया था। तबसे यह प्लांट कंपनी के कार्यों के लिए ऑक्सीजन आपूर्ति कर रहा है। पहली बार आम लोगों का जीवन बचाने के काम के लिए बाहर आपूर्ति दे रहा है। कंपनी के निदेशक संजीव अग्रवाल ने कहा कि मानव सेवा ही सबसे बड़ा धर्म है। राष्ट्रीय आपदा में सभी को सहयोग करना चाहिए। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.