Move to Jagran APP

प्रसाद में रसमलाई खिला दो पुजारियों और चौकीदार को किया बेहोश, मंदिर से एक किलो सोने का मुकुट ले गया चोर

महोबा के पनवाड़ी क्षेत्र के निस्वारा गांव में साईं धाम मंदिर में तीन बदमाशों ने पुजारी व भक्तों को प्रसाद में नशीला पदार्थ खिलाकर बेहोश कर दिया और फिर साईं प्रतिमा से सोने का मुकुट चुराकर फरार हो गए।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Published: Sun, 07 Aug 2022 12:57 PM (IST)Updated: Sun, 07 Aug 2022 12:57 PM (IST)
प्रसाद में रसमलाई खिला दो पुजारियों और चौकीदार को किया बेहोश, मंदिर से एक किलो सोने का मुकुट ले गया चोर
महोबा के पनवाड़ी क्षेत्र में वारदात के बाद सनसनी।

महोबा, जागरण संवाददाता। पनवाड़ी क्षेत्र के निस्वारा गांव स्थित साईं धाम मंदिर में प्रतिमा से एक किलो सोने का मुकुट चोरी होने से सनसनी फैल गई है। मंदिर में आए बदमाश ने दोनों पुजारी और चौकीदार को प्रसाद में रसमलाई खिलाकर बेहोश करने के बाद वारदात को अंजाम दिया।

loksabha election banner

घटना की जानकारी रविवार सुबह नौ बजे होने पर पुजारी समेत बेहोश लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।पुलिस ने प्राथमिक पूछताछ के आधार पर बदमाशों का पता लगाना शुरू किया है। अभी वे पूरी तरह होश में नहीं आ सके हैं।

पनवाड़ी थाना क्षेत्र के निस्वारा गांव स्थित साई धाम मंदिर का निर्माण 2016 में हुआ था। मंदिर के पास ट्रस्ट का  कक्षा एक से आठवीं तक का स्कूल संचालित है। मंदिर में दोनों समय पूजन के लिए दो पुजारी नियुक्त हैं। स्कूल के प्रधानाचार्य उपेंद्र द्विवेदी ने बताया कि ली ईश्वर प्रतिदिन सुबह मंदिर और स्कूल में पौधों को पानी देने व साफ सफाई करने आता है।

रविवार सुबह करीब नौ बजे वह स्कूल पहुंचा तो उसे इतनी देर तक मंदिर के पुजारी नहीं दिखे। इसपर उसने पुजारी दीपक कुमार को काल की तो फोन नहीं उठा। इसके बाद वह मंदिर परिसर में पहुंचा तो बाहर चौकीदार डालचंद्र फर्श पर बेहोश पड़ा दिखाई दिया। 

मंदिर के अंदर जाने पर पुजारी दीपक बाथरूम में बेहोश पड़े थे और पुजारी शिवराम मिश्रा भी बेहोशी हालत में थे। उससे जानकारी मिलने पर प्रधानाचार्य व ग्रामीण पहुंच गए और पनवाड़ी पुलिस को सूचना दी गई। इसके बाद दोनों पुजारी व चौकीदार को पनवाड़ी सीएचसी ले जाया गया।

सीएचसी में प्राथमिक उपचार के बाद तीनों को महोबा जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। उपचार के बाद कुछ होश में आए पुजारी दीपक ने बताया कि रात को युवक मंदिर आया था। उसने हम सभी को प्रसाद के रूप में रसमलाई खिलाई थी। इसके करीब दस मिनट बाद बेहोशी सी छाने लगी और वह जमीन पर गिर पड़े।

प्रधानाचार्य ने बताया कि मंदिर में साई बाबा का सोने का मुकुट गायब है, जो करीब एक किलो वजनी है। सीओ उमेशचंद्र ने बताया कि आरोपित की तलाश के लिए पुलिस टीमें लगा दी गई हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.