Move to Jagran APP

साढ़ कुडऩी से फतेहपुर जाना होगा आसान, 9.38 करोड़ रुपये से अब सड़क होगी फोरलेन

साढ़ कुडऩी से मुसाफा तक की सड़क अभी कहने को दो लेन है लेकिन सड़क एक लेन की है। वह भी बिल्कुल टूटी है। सड़क रमईपुर-साढ़ जहानाबाद से जुड़ती है। जर्जर सड़क होने की वजह से ज्यादातर भारी वाहन जहानाबाद-साढ़ गोपालपुर बिरहर होते हुए फतेहपुर की ओर जाते हैं।

By Akash DwivediEdited By: Published: Fri, 08 Jan 2021 06:29 PM (IST)Updated: Fri, 08 Jan 2021 06:29 PM (IST)
साढ़ कुडऩी से फतेहपुर जाना होगा आसान, 9.38 करोड़ रुपये से अब सड़क होगी फोरलेन
सड़क से ना जाकर साढ़-कुडऩी होकर फतेहपुर जा सकेंगे

कानपुर, जेएनएन। साढ़ कुडऩी से मुसाफा को जाने वाली खराब सड़क होने के चलते यहां से बड़े वाहनों का आवागमन कम है। यह फोरलेन सड़क होने से वाहन सवार रमईपुर-जहानाबाद तक की सड़क से ना जाकर साढ़-कुडऩी होकर फतेहपुर जा सकेंगे।

loksabha election banner

साढ़ कुडऩी से मुसाफा तक की सड़क अभी कहने को दो लेन है, लेकिन सड़क एक लेन की है। वह भी बिल्कुल टूटी है। सड़क रमईपुर-साढ़ जहानाबाद से जुड़ती है। जर्जर सड़क होने की वजह से ज्यादातर भारी वाहन जहानाबाद-साढ़ गोपालपुर बिरहर होते हुए फतेहपुर की ओर जाते हैं। सड़क में भी कुमौली और हरदौली के बीच सड़क में रास्ता बहुत क्षतिग्रस्त है। इस वजह से जाम की स्थिति रहती है। वाहन सवारों का समय बर्बाद होता है। इससे निजात दिलाने के लिए लोक निर्माण विभाग ने साढ़-कुडऩी से मुसाफा तक 9.38 करोड़ रुपये से फोरलेन सड़क बनाई जाएगी। इसके लिए शासन में प्रस्ताव चला गया है। अधिकारियों को उम्मीद है कि फरवरी तक इसे मंजूरी मिल जाएगी।

साढ़ गांव में प्रस्तावित है इंडस्ट्रियल कॉरिडोर

साढ़ गांव में 217 हेक्टेयर में उप्र एक्सप्रेस वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण द्वारा डिफेंस इंडस्ट्रियल कॉरीडोर बनाया जाना प्रस्तावित है। इसको देखते हुए निवेशकों के लिए आवागमन आसान होगा।

इनका ये है कहना

साढ़-कुडऩी से मुसाफा तक जाने वाली सड़क साढ़-रमईपुर से जहानाबाद को जुड़ती है। मुसाफा वाली सड़क को फोरलेन किये जाने से लोगों को फतेहपुर, बिंदकी और चौडगरा जाना आसान हो जाएगा। इसके लिए प्रस्ताव 9.38 करोड़ का प्रस्ताव शासन को भेजा गया है।

                                                                          - नफीस खान, सहायक अभियंता, लोक निर्माण विभाग 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.