Move to Jagran APP

घाटमपुर: डेढ़ माह बाद खुला महिला की हत्या का राज, पड़ोसी ने जुआ खेलने के लिए की थी वारदात

सजेती के बम्हौरी में 30 अक्टूबर को हुई महिला की हत्या का राजफाश पुलिस ने किया है। पड़ोस में रहने वाले युवक ने नाबालिग के साथ मिलकर महिला की हत्या की थी। सबसे बड़ी बात जुआ खेलने के लिए पैसे न मिलने के बाद युवक ने हत्या कर लूटपात कीथी।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Published: Fri, 17 Dec 2021 07:24 PM (IST)Updated: Fri, 17 Dec 2021 07:24 PM (IST)
घाटमपुर: डेढ़ माह बाद खुला महिला की हत्या का राज, पड़ोसी ने जुआ खेलने के लिए की थी वारदात
सजेती थाने में प्रेसवार्ता के दौरान सजेती एसओ नीरज बाबू।

कानपुर, जागरण संवाददाता। सजेती थानाक्षेत्र के बम्हौरी गांव में डेढ़ महीने पहले हुई महिला की हत्या का राजफाश थाना पुलिस ने शुक्रवार को कर दिया। पड़ोसी युवक ने जुआ खेलने के लिए नाबालिग के साथ मिलकर हत्या को अंजाम दिया था। हत्या के बाद घर से रुपये और जेवर लूट लिए थे। महिला रिश्ते में नाबालिग की बहन भी लगती थी। पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर जेल भेजने के साथ ही नाबालिग को बाल सुधार ग्रह भेजा है। इसके साथ ही लूटे गए जेवर भी बरामद किए हैं।

loksabha election banner

बीती 30 अक्टूबर को बम्हौरी निवासी 50 वर्षीय श्यामकली का सिर कुचला शव उनके घर ही मिला था। श्यामकली की शादी औरैया के अजीतमल थानाक्षेत्र के बाकरपुर बौहार निवासी प्रभूदयाल से हुई थी। पिछले कई सालों से वह मायके में ही रहती थीं। हत्या के दिन उनका इकलौता बेटा ट्रक चालक राहुल प्रयागराज में था।  सजेती एसओ नीरज बाबू ने शुक्रवार को मामले का राजफाश करते हुए बताया कि श्यामकली की हत्या उसके पड़ोस में रहने वाले शिवराम कुटार का 24 वर्षीय बेटा जीतू उर्फ उमेश कुमार व 15 साल के नाबालिग ने की थी। रिश्ते में श्यामकली नाबालिग की बहन लगती थी। सजेती एसओ ने बताया कि हत्या 29 अक्टूबर की शाम को की गई थी। उस दिन गांव में जुआ हुआ था। हारने के बाद जीतू रुपयों के इंतजाम में लगा था तभी उसे नाबालिग मिल गया था। नाबालिग उसको श्यामकली के घर से रुपये दिलाने के लिए ले गया था। शाम करीब आठ बजे दोनों ने श्यामकली के घर पहुंचकर रुपये मांगे थे। मना करने पर विवाद हुआ था, इस पर जीतू ने पास में रखी साबर से पहले श्यामकली के पैरों में मारकर गिराया और फिर सिर पर कई वार कर दिए। हत्या को अंजाम देने के बाद दोनों घर से 20 हजार रुपये और जेवर लूटकर आ गए थे। दूसरे दिन दोपहर में जब जानवर भूख-प्यास से चिल्लाने लगे तो पड़ोसियों ने श्यामकली के घर जाकर देखा तो उनका शव खून से लथपथ मिला था। सजेती एसओ ने बताया कि आरोपित जीतू को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है, वहीं नाबालिग को बाल सुधार केंद्र इटावा भेजा गया है।

खोदकर गाड़े थे जेवर, पुलिस ने बरामद किए: जीतू ने लूट के बाद 20 हजार रुपयों से तो जुआ खेल लिया। जेवर में उसने चांदी के एक जोड़ी कमरबंद और एक जोड़ी पायल रख लिए। एक जोड़ी सोने के कान के झाले नाबालिग ने रख लिए। नाबालिग ने अपने घर के पीछे जमीन खोदकर सोने के झाले गाड़ दिए थे। वहीं, जीतू ने घर में रखी कर्बी में चांदी के जेवर छिपा दिए थे। आरोपितों की निशानदेही पर जेवरात बरामद किए गए हैं। इसके साथ ही पुलिस खून से सनी साबर भी बरामद कर चुकी है।

बेटे की शादी के लिए बनवाए थे जेवर: पुलिस के मुताबिक श्यामकली ने बेटे राहुल की शादी के लिए जेवर बनवाए थे। हत्या के एक दिन पहले ही उन्होंने गेंहू और बकरे बेचकर 20 हजार रुपये एकत्र किए थे। इसकी भनक दोनों हत्यारोपितों को थी। एसओ ने बताया कि दोनों ने पकड़े जाने के डर से लूटे गए जेवर नहीं बेचे थे। उनको लगता था कि हत्या के मामले में पुलिस किसी और पकड़ ले तब वे जेवर बेच देंगे। 

नाबालिग ने भाई-बहन के रिश्ते को तार-तार किया: नाबालिग ने भाई-बहन के रिश्ते को भी तार-तार कर दिया। श्यामकली उसकी बहन लगती थी और उसका घर पांच घर छोड़कर ही था। वहीं, दूसरा आरोपित जीतू दूसरे ओर छह घर छोड़कर रहता था। नाबालिग का श्यामकली के घर काफी आना-जाना रहता था। 29 अक्टूबर की शाम को नाबालिग ने ही श्यामकली के घर का दरवाजा खुलवाया था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.