Move to Jagran APP

कानपुर शहर में खोजे जा रह घाटमपुर के बाशिंदे, वार्डवार सूची तैयार रहे कांग्रेस कार्यकर्ता

घाटमपुर विधानसभा क्षेत्र के मूल निवासियों में कई लोग कानपुर शहर में भी आवास बनाकर रह रहे हैं लेकिन उनका गांव से जुड़ाव बना हुआ है। इसके चलते उनतक उपलब्धियां पहुंचाने के लिए सोशल मीडिया टीम सक्रिय की गई है।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Published: Sat, 24 Oct 2020 09:28 AM (IST)Updated: Sat, 24 Oct 2020 05:35 PM (IST)
कानपुर शहर में खोजे जा रह घाटमपुर के बाशिंदे, वार्डवार सूची तैयार रहे कांग्रेस कार्यकर्ता
घाटमपुर उपचुनाव में सोशल मीडिया से प्रचार की तैयारी।

कानपुर, जेएनएन। घाटमपुर उपचुनाव में जीत हासिल करने के लिए कांग्रेस हर दांव चलने का प्रयास कर रही है। इसके लिए कांग्रेस कार्यकर्ता अब कानपुर में घाटमपुर के बाशिंदे ढूंढ रहे हैं। वार्डवार उनकी सूची तैयार की जा रही है और सोशल मीडिया टीम संपर्क करके चुनाव प्रचार के साथ-साथ स्वजन से वोट की अपील करेगी।

loksabha election banner

घाटमपुर विधानसभा क्षेत्र में रहने वाले ऐसे काफी लोग हैं, जो कानपुर नगर के विभिन्न क्षेत्रों में निवास करते हैं। यह लोग आज भी अपने घर गांव से जुड़े हैं और उनका नियमित आना जाना भी है। शहर में रहने वाले ऐसे लोगों से संपर्क करके कांग्रेस की सोशल मीडिया टीम उन्हें वाइस और टेक्स्ट मैसेज भेजकर कांग्रेस की उपलब्धियां गिनवाएगी ताकि इससे घाटमपुर में रहने वाले उनके रिश्तेदारों या स्वजन के वोट हासिल किए जा सकें।

कांग्रेस पदाधिकारियों के मुताबिक शहर के देवनगर, आचार्यनगर, यशोदा नगर, नौबस्ता, किदवई नगर, हंसपुरम, आवास विकास, बर्रा, गोविंद नगर आदि क्षेत्रों में ऐसे बहुत से परिवार निवास करते हैं। ऐसे में शहर कांग्रेस कमेटी ने अपने वार्ड प्रभारियाें को निर्देश दिए हैं कि उनकी सूची तैयार की जाए। सूची में ऐसे लोगों के नाम, पते और मोबाइल नंबर दर्ज किए जाएंगे। वार्डवार तैयार इस सूची को प्रदेश कांग्रेस कमेटी की सोशल मीडिया टीम को सौंपा जाएगा। सूची तैयार करने के लिए वार्ड प्रभारियों को दो दिनों का वक्त दिया गया है ताकि सोमवार से संपर्क की प्रक्रिया शुरू की जा सके। बता दें बर्रा स्थित एक गेस्ट हाउस में सोशल मीडिया टीम का सेंटर बनाया गया है।

देव नगर और आचार्य नगर में करीब डेढ़ सौ परिवार रहते हैं, जो किसी न किसी तरह घाटमपुर क्षेत्र से जुड़ाव रखते हैं, उनकी सूची तैयार की जा रही है। शहर के दूसरे हिस्सों में भी कार्यकर्ताओं को इस कार्य में लगाया गया है। -हर प्रकाश अग्निहोत्री, निवर्तमान अध्यक्ष शहर कांग्रेस कमेटी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.