Move to Jagran APP

त्योहार का समय करीब आते ही नकली सीमेंट बेचने का गिरोह सक्रिय, छापेमारी में तीन गिरफ्तार

नकली सीमेंट और पुट्टी बनाकर बेचने का कारोबार करते थे आरोपित बुधवार को पुलिस ने बर्रा -7 के एक गोदाम और विश्वबैंक में एक गोदाम में छापेमारी की नामचीन कंपनियों की खाली बोरियां और खुला पड़ा माल छन्ना तराजू समेत अन्य सामान बरामद हुआ।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Published: Wed, 21 Oct 2020 03:04 PM (IST)Updated: Wed, 21 Oct 2020 03:04 PM (IST)
त्योहार का समय करीब आते ही नकली सीमेंट बेचने का गिरोह सक्रिय, छापेमारी में तीन गिरफ्तार
गोदाम में खुली पड़ी सीमेंट और पैक की गई बोरियां।

कानपुर, जेएनएन। प्रतिवर्ष ऐसा देखा जाता है कि दीपावली का त्योहार आते ही नकली सीमेंट और पुट्टी बनाकर बेचने का कारोबार रफ्तार पकड़ लेता है। इस वर्ष भी ऐसे ही एक केस में पुलिस ने कार्रवाई की है। बर्रा में नामचीन कंपनियों की सीमेंट बेचने की शिकायत पर बर्रा पुलिस ने दो अलग-अलग गोदामों में छापेमारी करके तीन लोगों को पकड़ा है। पुलिस इस कारोबार में जुड़े अन्य लोगों की तलाश कर रही है। जल्द मामले का बड़ा राजफाश होने की उम्मीद है।

prime article banner

नकली सीमेंट बेचने की सूचना पर बुधवार को पुलिस ने बर्रा -7 के एक गोदाम और विश्वबैंक में एक गोदाम में छापेमारी की। दोनों स्थानों से पुलिस ने तीन लोगों को दबोचा। पुलिस को मौके पर भारी मात्रा में नामचीन कंपनियों की खाली बोरियां और खुला पड़ा माल, छन्ना, तराजू समेत अन्य सामान बरामद हुआ। पुलिस के मुताबिक शातिर बड़े पैमाने पर कंपनियों का रिजेक्टेड माल खरीदते थे। उसके बाद सभी ब्रांड की सीमेंट मिलाकर उन्हीं नामचीन कंपनियों की बोरी में पैकिंग करके बाजार भाव से कम मूल्यों पर बिक्री करते हैं। पुलिस पकड़े गए लोगों की निशानदेही पर इसमें शामिल अन्य लोगों की धरपकड़ में जुटी है। थाना प्रभारी बर्रा हरमीत सिंह ने बताया कि अभी छापेमारी जारी है। माल बरामदगी के प्रयास किए जा रहे हैं ।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.