Move to Jagran APP

पत्नी की निर्मम हत्या कर फल विक्रेता ने खुद भी चुनी मौत, सामने आई ये वजह Chitrakoot News

दंपती के बीच किसी बात को लेकर आये दिन झगड़ा होता था।

By AbhishekEdited By: Published: Sun, 17 Nov 2019 11:00 AM (IST)Updated: Sun, 17 Nov 2019 11:00 AM (IST)
पत्नी की निर्मम हत्या कर फल विक्रेता ने खुद भी चुनी मौत, सामने आई ये वजह Chitrakoot News
पत्नी की निर्मम हत्या कर फल विक्रेता ने खुद भी चुनी मौत, सामने आई ये वजह Chitrakoot News

चित्रकूट, जेएनएन। कर्वी कोतवाली क्षेत्र में फल विक्रेता ने पहले अपनी पत्नी की निर्मम हत्या कर दी और फिर ट्रेन से कटकर खुद भी जान दे दी। सुबह जब लोगों को घटना की जानकारी हुई तो सनसनी फैल गई। माता-पिता की मौत पर तीन बच्चों को रो रोकर बुरा हाल है, वहीं घर में कोहराम मचा है। पुलिस ने घटना की पड़ताल शुरू की तो कई वजहों के साथ उनके बीच अक्सर झगड़ा होने की बात सामने आई।

loksabha election banner

कर्वी कोतवाली अंतर्गत शोभा सिंह का पुरवा में 50 वर्षीय सूरजभान, अपनी पत्नी 46 वर्षीय आशा व तीन बेटों के साथ रहता था और घर से कुछ दूरी पर ही फल की दुकान लगाकर परिवार का भरण पोषण करता था। सुबह उसके घर पर कोई हलचल नहीं होने पर पड़ोसी पहुंचे तो आशा का रक्त रंजित शव पड़ा देखकर सन्न रह गए। उसकी पत्थर से सिर कूच कर हत्या की गई थी। सूरजभान को न देखकर पड़ोसियों ने रात में झगड़ा होने पर उसके द्वारा हत्या कर भागने की सूचना पुलिस को दी। घटना की जानकारी पर पहुंची पुलिस ने खोजबीन शुरू की। रविवार सुबह बांदा-चित्रकूट रेलवे ट्रैक पर सूरजभान का शव पड़ा मिला।

सामने आई ये बातें

पुलिस ने प्रथम दृष्टया पत्नी की हत्या के बाद ट्रेन के सामने कूदकर सूरजभान के खुदकशी करने की आशंका जताई। पुलिस की पूछताछ में सामने आया है कि सूरजभान नशा करता था और उसकी पत्नी आशा पिछले कई वर्षों से बीमार चल रही थी। आशा कमजोरी के कारण ठीक से उठ-बैठ नहीं पाती थी और घर के काम करने में भी असमर्थ थी। बड़ी बेटी की शादी के बाद से घर के काम को लेकर अक्सर सूरजभान का आशा से झगड़ा होता था। बीते दिवस आशा की बहन और बहनोई घर आए थे, उनके जाने के बाद भी दोनों के बीच कहासुनी हुई थी। शनिवार देर रात भी आपस में झगड़ा हुआ था।

डर की वजह से दी जान

पड़ोसियों से पूछताछ में सामने आया कि सूरजभान नशा करता था और आर्थिक तंगी के चलते पत्नी के इलाज को लेकर लापरवाह था। बेटी की शादी करने के बाद से घर में ज्यादा कलह होने लगी थी। तीनों बेटे बालिग हैं और दुकान संभालते हैं। विवाद के बाद पत्नी की निर्मम हत्या के बाद शायद सूरजभान घबरा गया और उसने भी खुदकशी कर ली। एएसपी बलवंत चौधरी और कर्वी कोतवाल अनिल सिंह ने घटनास्थल पर पहुंचकर लोगों से पूछताछ की। एएसपी ने बताया कि प्रथमदृष्टया दंपती के बीच आपसी झगड़े को लेकर घटना होने की बात सामने आई है। जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.