Move to Jagran APP

सलमान खुर्शीद ने इशारों में कहा... उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में प्रिंयका वाड्रा होंगी चेहरा

चुनावी घोषणापत्र के लिए लोगों से सुझाव लेने आए पूर्व विदेश मंत्री ने गठबंधन के सवाल पर कहा कि यह एक बड़ी समस्या है। गठबंधन में शामिल होने वाली पार्टियां सोचती हैं कि कहीं उन्हें नुकसान न हो जाए इसलिए बहुत सूझबूझ के साथ निर्णय लेना होता है।

By Akash DwivediEdited By: Published: Sat, 14 Aug 2021 10:31 PM (IST)Updated: Sat, 14 Aug 2021 10:31 PM (IST)
सलमान खुर्शीद ने इशारों में कहा... उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में प्रिंयका वाड्रा होंगी चेहरा
पूर्व केंद्रीय मंत्री व कांग्रेस की घोषणापत्र कमेटी के चेयरमैन सलमान खुर्शीद

कानपुर, जेएनएन। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रिंयका वाड्रा चेहरा होंगी। इशारों में पूर्व केंद्रीय मंत्री व कांग्रेस की घोषणापत्र कमेटी के चेयरमैन सलमान खुर्शीद ने ये संंकेत दिए। उन्होंने कहा कि हम जिसे चेहरा मानते हैं वह इसकी घोषणा करे तो बेहतर होगा। प्रियंका वाड्रा को ही इसका निर्णय करना है। वह कमलेश्वरम गेस्ट हाउस काकादेव में पत्रकारों से रूबरू थे।

loksabha election banner

चुनावी घोषणापत्र के लिए लोगों से सुझाव लेने आए पूर्व विदेश मंत्री ने गठबंधन के सवाल पर कहा कि यह एक बड़ी समस्या है। गठबंधन में शामिल होने वाली पार्टियां सोचती हैं कि कहीं उन्हें नुकसान न हो जाए इसलिए बहुत सूझबूझ के साथ निर्णय लेना होता है। गठबंधन को लेकर अभी तक इस पर कोई निर्णय नहीं हुआ है। 20 अगस्त को पार्टी की कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गांधी सभी दलों से चर्चा करेंगी। इस दौरान कोई निर्णय लिया गया तो बताया जाएगा। कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी समेत अन्य नेताओं के ट्विटर हैंडल लाक किए जाने के सवाल पर राष्ट्रीय प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेथ ने कहा कि ट्विटर के किसी नियम की अनदेखी नहीं हुई है। जो ट्विटर अकाउंट बंद किए गए थे, वह चालू कर दिए गए हैं। प्रदेश की सभी सीटों पर चुनाव लडऩे के सवाल पर कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव और उत्तर प्रदेश के प्रभारी रोहित चौधरी ने कहा कि हम सभी सीटों को ध्यान में रखकर काम कर रहे हैं। बीते दिनों हुए आंदोलन भी सभी विधानसभा क्षेत्रों में आयोजित किए गए थे।

जनता के मुद्दे घोषणापत्र में शामिल करने को लिए सुझाव : जनता के मुद्दों को कांग्रेस के चुनावी घोषणापत्र में शामिल करने को कमेटी कमलेश्वरम गेस्ट हाउस में विभिन्न संगठनों और उनके प्रतिनिधियों से मिली। इसमें आयुध निर्माणी, श्रमिक कालोनी, शिक्षक संघ, जनवादी अधिवक्ता एसोसिएशन,कोचिंग इंस्टीट्यूट, स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के स्वजन, भारतीय बौद्ध महासभा, पास्टर एसोसिएशन समेत 30 सामाजिक व राजनीतिक संगठनों ने अपनी समस्याएं रखीं। दक्षिण जिलाध्यक्ष डा. शैलेंद्र दीक्षित ने बताया कि सभी की समस्याओं को घोषणा पत्र में शामिल कराया जाएगा। इस मौके पर कमेटी सदस्य अमिताभ द्विवेदी, विवेक बंसल, उत्तर जिलाध्यक्ष नौशाद आलम मंसूरी, अमित पांडेय, पूर्व विधायक अजय कपूर, आलोक मिश्रा, हरप्रकाश अग्निहोत्री, कनिष्क पांडेय, विकास अवस्थी,अभिनव तिवारी समेत अन्य कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

राष्ट्रभक्त जनप्रतिनिधि मंडल ने सौंपा ज्ञापन : राष्ट्रभक्त जनप्रतिनिधि मंडल के तत्वावधान में पूर्व विधायक भूधर नारायण मिश्र ने 19 बिंदुओं पर आधारित ज्ञापन समिति को सौंपा। उन्होंने बिजली, पानी, अपराध, मिलावट, उद्योग समेत अन्य बिंदुओं पर समस्याएं बताईं और उन्हें घोषणा पत्र में शामिल करने का आग्रह किया। ज्ञापन देने वालों में पूर्व विधायक नेकचंद्र पांडेय, हाफिज मोहम्मद उमर, गणेश दीक्षित, सरदार कुलदीप सिंह और संजीव दरियाबादी शामिल रहे।   

असरार के स्वजन से मिले सलमान : बर्रा आठ कच्ची बस्ती निवासी निवासी असरार से मुलाकात की। पिछले दिनों असरार को बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने पीट दिया था। उसकी पड़ोसी महिला ने पास के मकान में रहने वाले सद्दाम, सलमान व मुकुल पर बेटी से छेड़छाड़ और 20 हजार रुपये का लालच देकर मतांतरण कराने का आरोप लगाया था। पुलिस के मतांतरण की धारा हटाने के विरोध में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने असरार से मारपीट की थी। पूर्व विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद ने असरार के परिवार को साथ होने का भरोसा दिलाया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.