Move to Jagran APP

कानपुर में मिलावटखोरों से दो-दो हाथ करेंगे पूर्व विधायक, शहर में शुरू हुई जनआंदाेलन की तैयारी

दूध दाल सब्जी समेत अन्य खाद्य और पेय पदार्थों में मिलावट आम बात हो गई है। इसे लेकर सरकार ने कानून में बदलाव जरूर किया है लेकिन वह भी असर नहीं दिखा पा रहा है। बाजार में मिलावट इस कदर हावी है कि कोई भी इससे अछूता नहीं है।

By Shaswat GuptaEdited By: Published: Tue, 03 Aug 2021 05:59 PM (IST)Updated: Tue, 03 Aug 2021 05:59 PM (IST)
कानपुर में मिलावटखोरों से दो-दो हाथ करेंगे पूर्व विधायक, शहर में शुरू हुई जनआंदाेलन की तैयारी
सिलसिलेवार आंदोलन की पटकथा भी लिख दी है। इसकी शुरूआत नौ अगस्त से होगी।

कानपुर, जेएनएन। आम आदमी की सेहत को लेकर जितना वह खुद परेशान है, पूर्व विधायक भी उतने ही संजीदा हैं। कांग्रेस पार्टी समेत अन्य राजनीतिक दलों के यह पूर्व विधायक अब इसे जनआंदोलन बनाने की तैयारी कर रहे हैं। इसके लिए पूर्व विधायकों ने संगठन को राष्ट्रभक्त मोर्चा नाम दिया है। सिलसिलेवार आंदोलन की पटकथा भी लिख दी है। इसकी शुरूआत नौ अगस्त से होगी। 

prime article banner

दूध, दाल, सब्जी समेत अन्य खाद्य और पेय पदार्थों में मिलावट आम बात हो गई है। इसे लेकर सरकार ने कानून में बदलाव जरूर किया है लेकिन वह भी असर नहीं दिखा पा रहा है। बाजार में मिलावट इस कदर हावी है कि कोई भी इससे अछूता नहीं है। ऐसे में सोमवार को पूर्व विधायक भूधर नारायण मिश्र ने अपने गीता नगर स्थित आवास पर पूर्व विधायक शिवकुमार बेरिया, सरदार कुलदीप सिंह, नेकचंद्र पांडेय और हाफिज मोहम्मद उमर के साथ बैठक की। बैठक में तय हुआ कि मिलावट का मुद्दा जनता के बीच ले जाया जाए क्योंकि हर कोई इससे परेशान है। पूर्व विधायक भूधर नारायण मिश्र ने बताया कि पूर्व जनप्रतिनिधि नौ अगस्त को राष्ट्रपति के नाम संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपेंगे। ज्ञापन के बाद अगला कदम गांधी प्रतिमा फूलबाग पर मौन धरना होगा जिसमें काली पट्टी बांधकर प्रदर्शन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि पूर्व विधायकगणें की मांग है कि खाद्य पदार्थ, पेय पदार्थ और दवाओं में मिलावट पर कठोरतम कानून बनाया जाए। इसके साथ ही सब्जियों में मिलावट, नर्सिंग होम में अधिक भुगतान, सरकारी अस्पतालों में जीवन रक्षक दवाओं और जांच की सुविधा जैसी मांग को लेकर जनआंदोलन चलाया जाएगा। आम आदमी को मिलावट से बचाने की यह लड़ाई राष्टभक्त मोर्चा के बैनर तले लड़ी जाएगी। बैठक में किन्ही कारणों से पूर्व सांसद सुभाषिनी अली, पूर्व विधायक संजीव दरियावादी और पूर्व विधायक गणेश दीक्षित नहीं पहुंच सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.