Move to Jagran APP

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की प्रतिमा रात-ओ-रात हटाने पर विवाद, आइजी तक पहुंचा मामला

विधायक ने दो साल पहले भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी की प्रतिमा का अनावरण किया था और पार्क को अटल पार्क के नाम से जाना जाता है।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Published: Tue, 16 Jun 2020 04:40 PM (IST)Updated: Tue, 16 Jun 2020 04:40 PM (IST)
पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की प्रतिमा रात-ओ-रात हटाने पर विवाद, आइजी तक पहुंचा मामला
पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की प्रतिमा रात-ओ-रात हटाने पर विवाद, आइजी तक पहुंचा मामला

कानपुर, जेएनएन। कल्याणपुर के केशवपुरम के पार्क में लगी भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी की प्रतिमा को लेकर विवाद गहरा गया है। कुछ लोगों ने रात-ओ-रात प्रतिमा हटा दी तो हंगामा शुरू हो गया, प्रकरण आइजी तक पहुंचा तो जांच के आदेश दिए गए हैं। प्रतिम हटाने को लेकर भाजयुमों कार्यकर्ताओं में रोष है।

loksabha election banner

विनायकपुर के दुबेहार पीडब्ल्यूडी सोसाइटी में 1985 में डीआर चड्डा पार्क बनाया गया था। विधायक अभिजीत सिंह सांगा ने दो साल पहले इस पार्क में भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी की प्रतिमा का अनावरण किया था। प्रतिमा स्थापित होने के बाद इस पार्क को अटल पार्क के नाम से भी जाना जाने लगा। पिछले एक सप्ताह से पार्क में निर्माण कराकर बाउंड्री खड़ी की जा रही थी। इस दौरान पार्क में लगी अटल प्रतिमा को भी स्थानांतरित कर दिया गया।

प्रतिमा को स्थानांतरित किए जाने की सूचना भारतीय जनता युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं को मिली तो, वह पार्क पहुंचे और हंगामा करने लगे। उन्होंने आरोप लगाया कि प्रतिमा को स्थानांतरित करते समय मूर्ति खंडित हो गई है। इसके साथ ही उन्होंने आरोप लगाया कि कुछ लोग पार्क पर कब्जा करना चाहते हैं। इस मामले में भाजयुमो कार्यकर्ताओं ने आईजी मोहित अग्रवाल से भेंटकर प्रकरण की शिकायत की। आइजी ने इस मामले में एसएसपी को जांच के आदेश दिए हैं। इस मामले की शिकायत आइजीआरएस पर भी की गई है, सूचना पर मौके पर पहुंचे कल्याणपुर इंस्पेक्टर ने काम रुकवा दिया।

जानें-क्या कहा अफसरों ने

-इस प्रकरण में डीएम-एसएसपी को जांच के आदेश दिए गए हैं। जांच होने तक पार्क में हो रहे निर्माण को रुकवा दिया गया है, निष्पक्ष जांच के लिए एक समिति का गठन किया गया है।-

मोहित अग्रवाल आइजी

-पीडब्ल्यूडी सोसायटी की भूमि पर 2 साल पहले यहां कुछ लोगों ने कब्जे की इरादे से अटल प्रतिमा व मंदिर का निर्माण कराया था। जिसकी मैंने उ'च अधिकारियों से शिकायत भी की थी। वहीं, अटल प्रतिमा एक स्थान से दूसरे स्थान पर ससम्मान स्थानांतरित किया गया है। प्रतिमा को खंडित करने का आरोप पूरी तरह निराधार है। -रवि सिंह, अध्यक्ष पीडब्ल्यूडी सोसायटी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.