Move to Jagran APP

कानपुर में कोहरे ने थामी ट्रेनों की रफ्तार, स्पेशल ट्रेन 40 घंटा लेट, शताब्दी और श्रमशक्ति पर भी असर

कोहरे और सर्दी के चलते ट्रेनों की रफ्तार धीमी हो गई है। दिल्ली मुंबई से आने वाली ट्रेनें कई घंटे की देरी से चल रही हैं।दिल्ली से कानपुर आने वाली श्रमशक्ति एक्सप्रेस रिवर्स शताब्दी एक्सप्रेस लगभग दो घंटे की देरी से कानपुर पहुंचीं।

By Abhishek VermaEdited By: Published: Tue, 18 Jan 2022 06:53 PM (IST)Updated: Tue, 18 Jan 2022 06:53 PM (IST)
कानपुर में कोहरे ने थामी ट्रेनों की रफ्तार, स्पेशल ट्रेन 40 घंटा लेट, शताब्दी और श्रमशक्ति पर भी असर
कोहरे की वजह से शताब्दी और श्रमशक्ति सभी देरी से पहुंचीं।

कानपुर, जागरण संवाददाता। सर्दी का असर ट्रेनों पर इस कदर हो रहा है कि सुपरफास्ट ट्रेन शताब्दी और श्रमशक्ति भी दो-दो घंटा देरी से चल रही हैं जबकि स्पेशल ट्रेन की स्थिति कहीं ज्यादा गंभीर है। गुवाहाटी दिल्ली 40 घंटा देरी से चल रही है। मंगलवार को सफर करने वाले 1100 यात्रियों ने अपने आरक्षित टिकट निरस्त कराए जबकि जनरल टिकटों की बिक्री भी रोज की तुलना में 20-25 फीसद कम हुई। 

loksabha election banner

कोहरे और सर्दी के चलते ट्रेनों की रफ्तार धीमी हो गई है। यही वजह है कि दिल्ली, मुंबई से आने वाली ट्रेनें कई घंटे की देरी से चल रही हैं।दिल्ली से कानपुर आने वाली श्रमशक्ति एक्सप्रेस, रिवर्स शताब्दी एक्सप्रेस लगभग दो घंटे की देरी से कानपुर पहुंचीं।नियमित ट्रेनें तो देरी से चल ही रही हैं, गुवाहाटी से दिल्ली के बीच यात्रियों की सहूलियत के लिए चलाई गई स्पेशल ट्रेन लगभग 40 घंटे की देरी से चल रही है।ट्रेन संख्या 00401 न्यू गुवाहाटी नई दिल्ली एक्सप्रेस सुपर फास्ट ट्रेन को कानपुर सेंट्रल पर 17 जनवरी की सुबह छह बजे पहुंचना था लेकिन यह ट्रेन 18 जनवरी की शाम खबर लिखे जाने तक भी नहीं पहुंची थी।ट्रेन के पहुंचने का समय रात दस बजे बताया गया जबकि यह ट्रेन गुवाहाटी से निर्धारित समय पर चली थी। रेलवे अधिकारियों के मुताबिक कोविड संक्रमण की रफ्तार बढ़ रही है इसे देखते हुए यात्री जरूरत पर ही यात्रा कर रहे हैं।ऐसे में यात्रियों की संख्या भी कम हुई है।

यह ट्रेनें भी हुई लेट 

शताब्दी और श्रमशक्ति के साथ ही अन्य ट्रेनें भी अपने निर्धारित समय से देरी से सेंट्रल पहुंची।इनमें हावड़ा-कालका नेताजी एक्सप्रेस चार घंटे की देरी से सेंट्रल पहुंची।अलीपुरद्वार-दिल्ली महानंदा एक्सप्रेस साढ़े चार घंटे लेट हुई।लोकमान्य तिलक टर्मिनल एक्सप्रेस पौने तीन घंटे देरी से आयी।वाराणसी नई दिल्ली वंदे भारत एक्सप्रेस सवा घंटे, नई दिल्ली-रांची गरीब रथ एक्सप्रेस पौने तीन घंटे, गरबा एक्सप्रेस साढ़े तीन घंटे, सीमांचल एक्सप्रेस सवा तीन घंटे, रांची आनंद विहार झारखंड संपर्क क्रांति एक्सप्रेस चार घंटे, हावड़ा-बीकानेर तीन घंटे, नई दिल्ली हावड़ा दूरंतो दो घंटे की देरी से सेंट्रल पहुंची। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.