Move to Jagran APP

पनकी की केमिकल फैक्ट्री में भीषण आग, खाली कराई गईं आसपास की फैक्ट्रियां, लोगों में दहशत

फजलगंज फायर स्टेशन की एक दर्जन दमकल से आग बुझाने का प्रयास शुरू कर दिया गया है।

By AbhishekEdited By: Published: Tue, 18 Feb 2020 03:20 PM (IST)Updated: Tue, 18 Feb 2020 03:20 PM (IST)
पनकी की केमिकल फैक्ट्री में भीषण आग, खाली कराई गईं आसपास की फैक्ट्रियां, लोगों में दहशत
पनकी की केमिकल फैक्ट्री में भीषण आग, खाली कराई गईं आसपास की फैक्ट्रियां, लोगों में दहशत

कानपुर, जेएनएन। पनकी औद्योगिक क्षेत्र की केमिकल फैक्ट्री में भीषण आग लगने से दहशत का माहौल बना है। आग इतनी विकराल है कि दमकल जवानों को काबू पाना मुश्किल हो रहा है। फायर ब्रिगेड ने आसपास की फैक्ट्रियां खाली करा दी हैं। आग की लपटें तेजी से बढ़ रही हैं और पूरे क्षेत्र में काले धुएं का गुबार छाया है।

loksabha election banner

पनकी औद्योगिक क्षेत्र में साइट वन में फैक्ट्रियों में सुबह से कर्मचारी पहुंच गए थे और काम चल रहा था। दोपहर 2 बजे के आसपास एक केमिकल फैक्ट्री में आग लग गई। इससे पहले कि मजदूर बुझाने का प्रयास करते आग की लपटें विकराल हो गईं। सभी मजदूर और कर्मचारी शोर मचाते हुए बाहर की ओर भागे। इलाकाई लोगों ने दमकल को सूचना दी। इस बीच पुलिस भी पहुंच गई और दोनों तरफ के रास्ते पर आवागम रोक दिया।

फजलगंज फायर स्टेशन से दमकल पहुंचने के बाद आग बुझाने के प्रयास शुरू किए गए। दमकल जवानों ने आसपास की फैक्ट्रियों को भी खाली करा दिया है। एक दर्जन दमकल लगाकर आग पर काबू पाने का प्रयास किया जा रहा है लेकिन आग बढ़ती जा रही है। फैक्ट्री के बाहर हजारों लोगों की भीड़ एकत्र है और दहशत का माहौल बना है। अभी किसी जनहानि या किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है।

फिलहाल आग लगने के कारणों का पता नहीं चला है। लेकिन, फैक्ट्री के अंदर केमिकल रखा होने से आग तेज से बढ़ती जा रही है। केमिकल के ड्रम धमाके के साथ फट रहे हैं। हवा में तेज विस्फोट और धुएं का गुबार देखकर आसपास क्षेत्र में अफरा तफरी का माहौल बना है। दमकल जवानों ने फैक्ट्री को चारों तरफ से घेर लिया है और आग पर काबू पाने का प्रयास कर रहे हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.