Move to Jagran APP

महिला की खुदकशी में नया मोड़ा, पति, जेठ व जेठानी के खिलाफ हत्या का मुकदमा Kanpur News

चौबेपुर के रमेशपुर गांव में फांसी के फंदे पर शव लटका मिला था।

By AbhishekEdited By: Published: Sun, 24 Nov 2019 12:59 PM (IST)Updated: Sun, 24 Nov 2019 12:59 PM (IST)
महिला की खुदकशी में नया मोड़ा, पति, जेठ व जेठानी के खिलाफ हत्या का मुकदमा Kanpur News
महिला की खुदकशी में नया मोड़ा, पति, जेठ व जेठानी के खिलाफ हत्या का मुकदमा Kanpur News

कानपुर, जेएनएन। चौबेपुर के रमेशपुर गांव में महिला की खुदकशी मामले में नया मोड़ आ गया है। हल्का दारोगा पर धमकी देने से आहत होकर पत्नी के खुदकशी करने का आरोप लगाने वाले पति पर ही अब पुलिस ने हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है। पति के आरोपों को दरकिनार करते हुए पुलिस ने मायके वालों की तहरीर पर पति, जेठ व जेठानी को नामजद किया है।

loksabha election banner

फांसी के फंदे पर लटका मिला था शव

रमेशपुर गांव निवासी किसान करन सिंह की 28 वर्षीय पत्नी ऊषा का शव शनिवार शाम घर पर उनके कमरे में कुंडे से रस्सी के फंदे से सहारे लटका मिला था। घर के बाहर खेल रहे बच्चे जब अंदर आए तो घटना का पता लगा था। इसके बाद मौके पर पहुंचे करन सिंह ने हल्का के दारोगा राकेश कुमार को घटना के लिए जिम्मेदार ठहराते हुए हंगामा कर दिया था। करन ने मोबाइल फोन पर भेजे गए मैसेज का हवाला दिया था। मैसेज भेजने वाले युवक की पुलिस तलाश कर रही थी।

पति ने ये लगाया था आरोप

करन ने बताया कि गांव में वर्ष 2017 में एक भूमि का बैनामा किया गया था। उसमें उन्हें व एक अन्य को गवाह बनाया गया था। बाद में भूमि मालिक सूबेदार सिंह ने फर्जी बैनामा होने का आरोप लगाते हुए धोखाधड़ी व जालसाजी की धारा में रिपोर्ट लिखाई थी। दारोगा इसी मामले की जांच कर रहे थे। आरोप है कि दारोगा ने धमकाकर उनसे एक लाख रुपये ले लिए थे और शनिवार को फिर एक लाख रुपये मांगे थे। न देने पर जेल भेजने की धमकी भी दी थी। इसी धमकी से आहत होकर पत्नी ने फांसी लगा ली है।

मायके वालों ने लगाया ये आरोप

मायकेपक्ष ने करन व उसके भाई पर ही हत्या का आरोप लगाया है। भाई रामनरेश ने बताया कि ऊषा की शादी 12 वर्ष पूर्व हुई थी। शादी के बाद से ही जमीन के काम के लिए मायके से रुपये लाने के लिए ऊषा पर दबाव बनाते और मारपीट करते थे। आठ दिन पूर्व भी 50 हजार रुपये लाने के लिए कहा था। आरोप है कि बहन ने मना किया तो उसकी हत्या कर दी। पुलिस ने मायके पक्ष की तहरीर पर करन, उसके भाई और भाभी के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया है। बिल्हौर सीओ देवेंद्र मिश्रा ने कहा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई होगी।

यह भी पढ़ें : दारोगा की धमकी से आहत महिला ने फांसी लगाई, आरोपों में उलझी गुत्थी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.