Move to Jagran APP

BOI ने की इस फिल्म निर्माता पर कार्रवाई, 18 करोड़ बकाया होने पर कानपुर में दो फ्लैट कराए सील

Bollywood Latest Update कारोबार के लिए लिया लोन फिल्म निर्माण में लगा दिया था। बैंक आॅफ इंडिया ने की कार्रवाई 18 करोड़ रुपये बकाया था। सीबीआइ और प्रवर्तन निदेशालय की भी इरशाद पर चल रही कार्रवाई। सीबीआइ और प्रवर्तन निदेशालय की भी कार्रवाई उनके खिलाफ चल रही है।

By Shaswat GuptaEdited By: Published: Thu, 11 Feb 2021 06:40 AM (IST)Updated: Thu, 11 Feb 2021 06:40 AM (IST)
BOI ने की इस फिल्म निर्माता पर कार्रवाई, 18 करोड़ बकाया होने पर कानपुर में दो फ्लैट कराए सील
ताजमहल फिल्म के निर्माता के दो फ्लैटों पर कब्जा लिया गया है।

कानपुर, जेएनएन। Bollywood Latest Udate लोन न चुकाने के कारण बैंक आॅफ इंडिया ने ताजमहल फिल्म के निर्माता के स्वरूप नगर स्थित दो फ्लैट बुधवार को अपने कब्जे में ले लिए। कारोबार के लिए उन्होंने अलग-अलग बैंकों से 56 करोड़ रुपये लिए थे, जिसे फिल्म में लगा दिया था। सीबीआइ और प्रवर्तन निदेशालय की भी कार्रवाई उनके खिलाफ चल रही है। 

loksabha election banner

ये है पूरा मामला 

निर्माता ने इरशाद आलम ने 2005 में ताजमहल फिल्म बनाई थी। अकबर खान ने इसे निर्देशित किया था। फिल्म में अरबाज खान, कबीर बेदी, मनीषा कोइराला ने अभिनय किया था। इस फिल्म की लागत 50 करोड़ आई थी। इरशाद नौशाद लेदर फिनिशर्स के मालिक हैं। कारोबार के लिए बैंक ऑफ इंडिया, ओरिएंटल बैंक ऑफ कामर्स, बैंक ऑफ बड़ौदा से 56 करोड़ रुपये लोन लिया था। इसमें 18 करोड़ रुपये बैंक ऑफ इंडिया के थे। फिल्म न चलने की वजह से रकम डूब गई थी। इस मामले में इरशाद के खिलाफ सीबीआइ ने कार्रवाई की थी। प्रवर्तन निदेशालय ने छापा मारकर उन्हें गिरफ्तार भी किया था। इरशाद आलम के स्वरूप नगर स्थित एक अपार्टमेंट के दो फ्लैट 703 और 806 बैंक आॅफ इंडिया के पास जमानत के तौर पर बंधक थे। 2007 से उनका खाता एनपीए था। काफी समय से यह कार्रवाई टल रही थी। बुधवार को बैंक के ऋण वसूली अधिकारी प्रभात यादव टीम के साथ पहुंचे। कब्जा लेने के दौरान कोई विवाद न हो, इसके लिए पुलिस फोर्स भी साथ रही। दोनों फ्लैट पर ताला पड़ा मिला। पुलिस ने ताले तोड़ दिए। इस मौके पर बैंक के अधिकारियों में संजीव माहेश्वरी, शालिनी, बैंक अधिवक्ता शालू भाटिया भी थीं। ऋण वसूली अधिकारी ने बताया कि ताजमहल फिल्म के निर्माता इरशाद आलम के दो फ्लैटों पर कब्जा लिया गया है। पुलिस ने दो को सील कर दिया है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.