Move to Jagran APP

खुद को अपमानित महसूस कर रहा शहीद का ये पिता, मुख्यमंत्री को भेजा भावुक पत्र Kanpur News

परिवार के लिए की घोषणा 14 साल में नगर निगम पूरी नहीं कर पाया है।

By AbhishekEdited By: Published: Sat, 21 Sep 2019 09:32 AM (IST)Updated: Sat, 21 Sep 2019 09:32 AM (IST)
खुद को अपमानित महसूस कर रहा शहीद का ये पिता, मुख्यमंत्री को भेजा भावुक पत्र Kanpur News
खुद को अपमानित महसूस कर रहा शहीद का ये पिता, मुख्यमंत्री को भेजा भावुक पत्र Kanpur News

कानपुर, जेएनएन। कश्मीर के कुपवाड़ा में आतंकवादियों से मुठभेड़ के दौरान शहीद हुए मेजर सलमान अहमद खान के पिता बेहद अपमानित महसूस कर रहे हैं। नगर निगम ने उन्हें महाबलीपुरम आवासीय योजना में एक एमआइजी प्लाट आधे मूल्य पर और 50 हजार रुपये अनुकंपा राशि देने का उसी समय निर्णय लिया था, जब पुत्र शहीद हुआ था। 14 साल बीतने पर भी नगर निगम से उन्हें कुछ नहीं मिल पाया, अब उन्होंने अपनी व्यथा मुख्यमंत्री को पत्र में बताई है।

loksabha election banner

बाबूपुरवा किदवईनगर निवासी शहीद के पिता मुश्ताक अहमद खान ने सीएम के नाम पत्र में कहा है कि उनके बेटे की शहादत पर उन्हें व उनकी पत्नी को जब राष्ट्रपति भवन में शौर्य पदक मिला था तो गर्व हुआ था। अब 14 साल में 200 मीटर के प्लाट के लिए जाने कितने पत्र लिखे, कई बार चक्कर लगाए, लेकिन कोई जवाब नहीं मिल रहा है। इस योजना के तहत भूखंड संख्या 19 अभी तक मेजर सलमान अहमद खान के नाम आरक्षित है।

उन्होंने बताया कि 2004 के एक शहीद की पत्नी को वहीं 2006 में ही प्लाट मिल गया, लेकिन उन्हें नहीं मिला। अब 75 वर्ष की उम्र में भागदौड़ नहीं होती और वह बेहद अपमानित महसूस कर रहे हैं। इस बारे में नगर आयुक्त संतोष कुमार शर्मा ने कहा कि उन्हें इस विषय में कोई जानकारी नहीं है। न ही अभी कोई पत्र मिला है। पत्र मिलते ही इस मामले में नियम संगत कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.