Move to Jagran APP

कानपुर में बेटी की अस्मत बचाने की फरियाद लेकर थाने पहुंची बेबस मां, शोहदे के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत

छात्रा की मां के मुताबिक पति की मौत के बाद वह फल का ठेला लगाकर चार बेटियों और खुद का पेट पालती हैं। महिला ने बताया कि इलाके में रहने वाला 30 वर्षीय नीरज सोनकर उनकी 17 वर्षीय बेटी को रास्ते में आते जाते छेडख़ानी करके परेशान कर रहा है।

By Shaswat GuptaEdited By: Published: Thu, 01 Apr 2021 09:57 PM (IST)Updated: Thu, 01 Apr 2021 09:57 PM (IST)
कानपुर में बेटी की अस्मत बचाने की फरियाद लेकर थाने पहुंची बेबस मां, शोहदे के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत
पुलिस ने पीडि़ता की तहरीर पर आरोपित के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर धर पकड़ के प्रयास शुरू किए हैं।

कानपुर, जेएनएन। महिला संबंधी अपराधों को कम करने और त्वरित कार्रवाई के लिए सरकार की ओर से महिला हेल्प लाइन, महिला हेल्प डेस्क जैसी व्यवस्थाएं कर रही है। वहीं इस व्यवस्था को चलाने वाले पुलिस कर्मी ही व्यवस्थाओं की धज्जियां उड़ाने में लगे हुए हैं। इसकी बानगी बिधनू कोरियां चौकी क्षेत्र में देखने को मिली। जब 11वीं की छात्रा ने शोहदे की हरकतों से परेशान होकर जहरीला पदार्थ खाकर आत्महत्या का प्रयास किया। गंभीर हालत में उसे एक नर्सिंगहोम में भर्ती कराया गया। स्वास्थ्य में सुधार होने के बाद पीडि़ता अपनी मां के साथ चौकी पहुंची और तहरीर दी। चौकी प्रभारी कैलाश बाबू ने आश्वासन देकर उन्हें टरका दिया। दो दिन बीतने के बाद भी न तो रिपोर्ट दर्ज कराई न ही आरोपित की धर पकड़ के प्रयास किए। चौकी पुलिस के इस रवैये से परेशान होकर पीडि़त मां-बेटी थाने पहुंची और शोहदे के खिलाफ तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की। पुलिस ने पीडि़ता की तहरीर पर आरोपित के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर धर पकड़ के प्रयास शुरू किए हैं।

loksabha election banner

क्या कहती हैं पीड़िता की मां: छात्रा की मां के मुताबिक पति की मौत के बाद वह फल का ठेला लगाकर चार बेटियों और खुद का पेट पालती हैं। महिला ने बताया कि इलाके में रहने वाला 30 वर्षीय नीरज सोनकर उनकी 17 वर्षीय बेटी को रास्ते में आते जाते छेडख़ानी करके परेशान कर रहा है। जिसकी जानकारी बेटी ने उन्हें दी थी। लोकलाज के चलते पहले तो उन्होंने बेटी को समझाया। बाद में नीरज को भी टोका, लेकिन उनकी हरकतें नहीं बंद हुई। टोकने के बाद उसने बेटी को फोन करके परेशान करना शुरू कर दिया था। महिला के मुताबिक आरोपित फोन पर बात करने के लिए दबाव डालता था। बेटी के इन्कार करने पर फोन पर गाली-गलौज करके बदनाम करने की धमकी देता था।

ये है पूरा आरोप: पीड़िता की मां बताती हैं कि बीते 28 मार्च को वह बाजार में थीं। इसी बीच नीरज ने बेटी को घर में अकेला पाकर घुस आया और बेटी को दबोचकर अश्लील हरकत शुरू की। जब बेटी ने विरोध किया तो उसने गाली-गलौज कर परिवार को खत्म करने की धमकी दी। शोर सुनकर मोहल्ले वाले पहुंचे तो आरोपित भाग निकला। शोहदे की हरकत से तंग आकर बेटी ने जहरीला पदार्थ खाकर आत्महत्या का प्रयास किया। इसके बाद पीड़िता काे रामादेवी स्थित नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया।

बेटियों के भविष्य के चलते साधे रहीं चुप्पी: किशोरी की मां का कहना है कि बेटियों के भविष्य के चलते वह अब तक चुप्पी साधे रहीं। परिवार में पति है नहीं अगर बदनामी होती तो उनकी चार बेटियों का हाथ कौन थामता। इतना ही नहीं शोहदे की धमकियों से परिवार में दहशत थी। जिसके चलते उन्होंने कोई कदम नहीं उठाया था। जब बेटी की जान पर बन आयी तो मजबूरी में यह कदम उठाना पड़ा।

इनका ये है कहना: थाना प्रभारी बिधनू विनोद कुमार सिंह का कहना है कि मामले में रिपोर्ट दर्ज कर आरोपित की तलाश की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.