Move to Jagran APP

कानपुर में पांच हजार नौकरियों का मेगा मेला, बेरोजगार युवाओं को नामचीन कंपनियाें में मौका

कानपुर में सेवायोजन कार्यालय काेरोना संक्रमण शुरू होने के बाद पहली बार आफलाइन मेगा रोजगार मेला का आयोजन करने जा रहा है। इसके लिए आवेदन की तिथियां घोषित करने के साथ कंपनियों को बुलाने की तैयारी शुरू कर दी गई है।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Published: Sun, 03 Oct 2021 01:55 PM (IST)Updated: Sun, 03 Oct 2021 01:55 PM (IST)
कानपुर में पांच हजार नौकरियों का मेगा मेला, बेरोजगार युवाओं को नामचीन कंपनियाें में मौका
कानपुर मंडल के जिलों से युवा होंगे शामिल।

कानपुर, जेएनएन। नाैकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए राहतभरी खबर है। कानपुर में स्थित सेवायोजन कार्यालय यूपी में बेरोजगारों के लिए पांच हजार नौकरियाें का मेला लेकर आ रहा है, इसमें पचास नामचीन कंपनियों के प्रतिनिधि आएंगे और इच्छुक आवेदकों का साक्षात्कार करेंगे। कोरोना संक्रमण काल की बंदी के बाद यह पहला ऐसा मौका होगा, जब इतनी बड़ी संख्या में नौकरी के लिए आवेदन लिये जा रहे हैं।

loksabha election banner

अभी तक कोरोना महामारी के चलते प्रादेशिक सेवायोजन कार्यालय की ओर से आनलाइन रोजगार मेला आयोजित होता था। जिसमें अभ्यर्थियों को शामिल होने में कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ता था। हालांकि अब करीब दो सालों बाद उक्त कार्यालय की ओर से आफलाइन रोजगार मेला आयोजित होगा। 26 अक्टूबर को होने वाले इस मेगा रोजगार मेला में कानपुर मंडल के हर जिले से अभ्यर्थी प्रतिभाग कर सकेंगे।

कार्यालय के सहायक निदेशक एसपी द्विवेदी ने बताया कि इस मेला में लगभग 50 कंपनियों के प्रतिनिधियों को जहां बुलाने की तैयारी है, वहीं अधिकतम पांच हजार पदों पर अभ्यर्थियों को नौकरियां मिल सकेंगी। उन्होंने कहा, कि इस मेला में पूरी कोशिश होगी कि सैमसंग समेत कई अन्य नामचीन कंपनियां भी आ सकें। बोले, अब कोरोना संक्रमण की रफ्तार थमी है, इसलिए आफलाइन मेला का आयोजन होगा। आफलाइन मेला में अधिक से अधिक अभ्यर्थी हिस्सा लें, इसके लिए कवायद शुरू हो गई है।

आठ अक्टूबर को पहला आफलाइन मेला : प्रादेशिक सेवायोजन कार्यालय के सहायक निदेशक एसपी द्विवेदी ने बताया कि इस सत्र का पहला आफलाइन रोजगार मेला आठ अक्टूबर को लगाया जाएगा। मेला में अधिक से अधिक अभ्यर्थी हिस्सा ले सकें, इसके लिए तैयारियां जोरों पर हैं। इस मेला में 500 से अधिक पदों पर नौकरियां मिल सकेंगी।

मोबाइल से कराना होगा पंजीकरण : प्रादेशिक सेवायोजन कार्यालय के कर्मियों ने बताया कि जो अभ्यर्थी मेला में प्रतिभाग करना चाहते हैं, उन्हें अपने मोबाइल से पंजीकरण कराना होगा। इसके बाद संबंधित कंपनी की ओर से मोबाइल नंबर पर मैसेज भेजा जाएगा। पंजीकरण के बाद ही अभ्यर्थी मेला में प्रतिभाग कर सकेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.