Move to Jagran APP

कानपुर बिजली विभाग की दो टूक- नहीं दे सकते मल्टी सुपर स्पेशियलिटी ब्लाक को सीधे लाइन

मंडलायुक्त के निर्देश पर प्रधानमंत्री स्वास्थ्य सुरक्षा योजना के नोडल अफसर ने बिजली विभाग के अफसरों से मुलाकात की। नए सब स्टेशन के लिए केस्को को नामित नोडल एजेंसी किया गया है। जीएसवीएम के मल्टी सुपर स्पेशियलिटी ब्लाक को बिजली कनेक्शन चाहिये।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Published: Sat, 31 Jul 2021 12:55 PM (IST)Updated: Sat, 31 Jul 2021 12:55 PM (IST)
कानपुर बिजली विभाग की दो टूक- नहीं दे सकते मल्टी सुपर स्पेशियलिटी ब्लाक को सीधे लाइन
जीएसवीएम के मल्टी सुपर स्पेशियलिटी ब्लाक में बिजली कनेक्शन नहीं।

कानपुर, जेएनएन। जीएसवीएम मेडिकल कालेज के मल्टी सुपर स्पेशियलिटी ब्लाक को चलाने में बिजली का कनेक्शन रोड़ा अटका रहा है। इस समस्या के समाधान के लिए मंडलायुक्त डा. राजशेखर ने पहल की है। उनके निर्देश पर मेडिकल कालेज के प्रधानमंत्री स्वास्थ्य सुरक्षा योजना (पीएमएसएसवाई) के नोडल अफसर डा. मनीष सिंह कानपुर विद्युत सप्लाई कंपनी (केस्को) के जिम्मेदारों से मिलने गए थे। इस पर केस्को के अफसरों ने उन्हें दो टूक जवाब दिया कि मल्टी सुपर स्पेशियलिटी ब्लाक को सीधे लाइन नहीं दे सकते हैं। इसके लिए विद्युत सब स्टेशन ही तैयार करना होगा।

loksabha election banner

पीएमएसएसवाई के नोडल अफसर डा. मनीष सिंह ने बताया कि मल्टी सुपर स्पेशियलिटी ब्लाक में अत्याधुनिक उपकरण आने हैं। निर्माण एजेंसी को ही उपकरण लगाकर उनका ट्रायल भी कराकर देना है। जब तक विद्युत कनेक्शन नहीं हो जाता है। पूरे उपकरण लगाए नहीं जा सकते हैं। इस समस्या से प्राचार्य प्रो. संजय काला ने मंडलायुक्त को अवगत कराया था। उसके बाद मंडलायुक्त ने केस्को से अधिकारियों से बात की थी, लेकिन जब मिलने गए तो उन्होंने सीधे कनेक्शन देने से मना कर दिया।

बनाना होगा विद्युत सब स्टेशन

डा. मनीष ने बताया कि मल्टी सुपर स्पेशियलिटी ब्लाक के लिए विद्युत सब स्टेशन के निर्माण की बात केस्को के अधिकारी कह रहे हैं। जब उनसे कहा गया कि शासन ने आपको ही कार्यदायी संस्था नामित किया है। आप अपने स्तर से कार्रवाई शुरू करें। इस पर उनका कहना था कि जब तक शासन से बजट आवंटित नहीं होगा, तब तक सब स्टेशन का कार्य नहीं शुरू हो पाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.