Move to Jagran APP

बसपा में गोविंद नगर से टिकट के आठ दावेदार, लखनऊ में लगेगी मुहर Kanpur News

बसपा सुप्रीमो ने दो जुलाई को सेक्टर मंडल व जिला प्रभारियों की लखनऊ में बुलाई है बैठक।

By AbhishekEdited By: Published: Sun, 30 Jun 2019 11:51 AM (IST)Updated: Mon, 01 Jul 2019 10:03 AM (IST)
बसपा में गोविंद नगर से टिकट के आठ दावेदार, लखनऊ में लगेगी मुहर Kanpur News
बसपा में गोविंद नगर से टिकट के आठ दावेदार, लखनऊ में लगेगी मुहर Kanpur News

कानपुर, जेएनएन। बसपा ने गोविंद नगर विधानसभा सीट के उप चुनाव में पार्टी के कार्यकर्ता को ही टिकट देने का निर्णय लिया है। ऐसे में पार्टी में टिकट के आठ दावेदार सामने आए हैं। इनमें से किसे टिकट मिलेगा, इसका निर्धारण दो जुलाई को लखनऊ में होगा। बसपा प्रमुख मायावती ने इस दिन सेक्टर, मंडल और जिला प्रभारियों की बैठक बुलाई है।

loksabha election banner

पहली बार विधानसभा का उपचुनाव लडऩे जा रही पार्टी भाजपा, सपा और कांग्रेस से पहले अपने उम्मीदवार का नाम घोषित करना चाहती है। ताकि पार्टी का उम्मीदवार क्षेत्र में अपनी तैयारियां ठीक से कर सके और मतदाताओं के बीच अपनी पैठ बना सके। फिलहाल जिलाध्यक्षों से कहा गया है कि वे दावेदारों के आवेदन पत्र लें और दो जुलाई को होने वाली बैठक में उसे पार्टी प्रमुख के समक्ष प्रस्तुत करें। प्रत्येक दावेदार की मजबूती और उसकी कमजोरी का भी आकलन किया जाएगा और बैठक में चर्चा होगी। बूथ स्तर तक पार्टी के संगठन को और बेहतर बनाने पर भी मंथन होगा। किस तरह मतदाताओं के बीच पार्टी प्रमुख मायावती की नीतियों को जनता तक पहुंचना है और केंद्र व राज्य सरकार की नीतियों को जनविरोधी बताना है इसकी रणनीति भी बनेगी। सपा, कांग्रेस व अन्य दलों के नेताओं को भी पार्टी में शामिल कराने की तैयारी है। ऐसे नेता जो किन्हीं कारणों से घर बैठ गए हैं उन्हें फिर से सक्रिय करने की तैयारी है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.