Move to Jagran APP

नया रास्ता बनने से झकरकटी में नहीं लगेगा जाम

मुख्य गेट के बजाय पुल के नीचे से दूसरी तरफ निकलेंगी बसें

By JagranEdited By: Published: Fri, 23 Oct 2020 07:42 AM (IST)Updated: Fri, 23 Oct 2020 07:42 AM (IST)
नया रास्ता बनने से झकरकटी में नहीं लगेगा जाम
नया रास्ता बनने से झकरकटी में नहीं लगेगा जाम

प्वाइंटर

loksabha election banner

1400 बसों का रोजाना आवागमन होता है झकरकटी बस अड्डे में

250 मीटर लंबी व 10 मीटर चौड़ी सड़क का हो रहा है निर्माण

04 बजे शाम से रात आठ बजे तक बनी रहती है जाम की स्थिति

जागरण संवाददाता, कानपुर : झकरकटी स्थित शहीद मेजर सलमान खान बस अड्डे से बसों के निकल कर सड़क की दूसरी ओर जाने के दौरान लगने वाले जाम की समस्या से जल्द निजात मिलेगी। कुछ ही समय में बसें झकरकटी पुल के नीचे से होकर जाने लगेंगी। बसें मुख्य गेट के बजाय बस अड्डे के पीछे की तरफ से होकर जाएंगी। वर्क आर्डर पास होने के बाद इस कार्य को जल्द पूरा कर लेने के निर्देश दिए गए हैं।

झकरकटी बस अड्डे से 1400 बसों का आवागमन होता है। बस अड्डे के मुख्य गेट से बसों के बाहर निकल कर टाटमिल वाले रास्ते पर जाने व उधर से बस अड्डे आने के दौरान रोजाना जाम की समस्या बनी रहती है। बसों को मोड़ने के दौरान मार्ग अवरुद्ध हो जाता है। इस समस्या से जल्द निजात मिलने वाली है। बसों को पीछे वाले रास्ते से होकर झकरकटी पुल के नीचे से सड़क की दूसरी तरफ भेजा जाएगा। पुल के नीचे से निकलने से मुख्य मार्ग से सड़क पार करने के दौरान लगने वाले जाम की समस्या नहीं होगी। इसके लिए 250 मीटर लंबी व 10 मीटर चौड़ी सड़क का निर्माण किया जा रहा है। निर्माण का वर्क आर्डर पास हो चुका है। सड़क का निर्माण होने पर पहले वातानुकूलित बसों को इस मार्ग से निकाला जाएगा। निर्माणाधीन झकरकटी पुल बनने के बाद उसका सिरा बस अड्डे के मुख्य गेट तक आने पर अन्य बसों को भी इधर से निकालने की योजना है। बसों के निकलने में आसानी के लिए बस अड्डे से टाटमिल तक एक अन्य मार्ग का निर्माण भी होगा।

------------

बसों को बस अड्डे से टाटमिल भेजने के लिए 250 मीटर लंबे व 10 मीटर चौड़े मार्ग का निर्माण कराया जा रहा है। मार्ग का निर्माण होने से बसों को निकलने में सुविधा होगी।

राजेश सिंह, एआरएम झकरकटी बस अड्डा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.