Move to Jagran APP

नशेबाज पति ने केरोसिन डालकर पत्नी व बच्चे को फूंका, दूसरे बेटे की हालत भी नाजुक Auraiya News

नशेबाजी को लेकर हुए विवाद के बाद दिया घटना को अंजाम मृतका के भाई ने लगाया दहेज हत्या का आरोप।

By AbhishekEdited By: Published: Fri, 13 Dec 2019 11:08 AM (IST)Updated: Fri, 13 Dec 2019 11:08 AM (IST)
नशेबाज पति ने केरोसिन डालकर पत्नी व बच्चे को फूंका, दूसरे बेटे की हालत भी नाजुक Auraiya News
नशेबाज पति ने केरोसिन डालकर पत्नी व बच्चे को फूंका, दूसरे बेटे की हालत भी नाजुक Auraiya News

औरैया, जेएनएन। फफूंद के फक्कड़पुर में एक पति ने शराब के नशे में हुए विवाद के बाद अपनी पत्नी व बच्चों पर केरोसिन डालकर आग लगा दी। इसके बाद उसने कमरे की कुंडी बाहर से बंद कर दी। चीख पुकार सुन पहुंचे ग्रामीणों ने दरवाजा खोल सभी को बाहर निकाला। इसके बाद सभी को सीएचसी पहुंचाया गया पर तब तक महिला की मौत हो चुकी थी। प्राथमिक उपचार के बाद दोनों मासूम बच्चों को सैफई अस्पताल ले जाया गया। इलाज के दौरान चार साल के बच्चे ने दम तोड़ दिया, जबकि एक साल का मासूम जिंदगी व मौत से जूझ रहा है। घटना के बाद आरोपित पति व जेठ फरार हैं। सूचना पर पहुंची फॉरेंसिक टीम ने पहुंचकर नमूने लिये।

loksabha election banner

पांच साल पहले हुई थी शादी

फक्कड़पुर निवासी रंजीत की शादी कानपुर देहात के रूरा के गांव जसू निवासी 30 वर्षीय सुमन देवी के साथ पांच साल पहले हुई थी। रंजीत शराब पीने का आदी था, जिसकी वजह से आए दिन घर मे झगड़ा होता था। गुरुवार रात भी शराब पीकर आने पर विवाद हुआ। बात इतनी बढ़ गई कि नशे में धुत रंजीत ने सुमन के साथ मारपीट करने के बाद केरोसिन डालकर आग लगा दी और कुंडी बंद कर दी। चीख पुकार सुनकर गांव वाले दौड़े और दरवाजा खोला तो सुमन के साथ चार साल का बेटा गौरव व एक साल का छोटू भी गंभीर रूप से झुलस चुके थे। सूचना पर पहुंची पुलिस ने सभी को सीएचसी में भर्ती कराया जहां डॉक्टरों ने सुमन को मृत घोषित कर दिया।

बड़े बेटे ने सैफई में तोड़ा दम

वहीं दोनों बच्चों को सैफई रेफर कर दिया, जहां पर गौरव की भी मौत हो गई। मृतका के भाई ने दहेज की मांग पूरी न होने पर हत्या का आरोप लगाया है। बताया सुमन ने रात में बड़े भाई को मारपीट की बात कही थी तो उन लोगों ने सुबह आने को कहा था पर रात में ही ये घटना हो गई। थानाध्यक्ष अखिलेश जायसवाल ने बताया कि जांच की जा रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत का कारण स्पष्ट हो जाएगा। आरोपित पति की तलाश की जा रही है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.