Move to Jagran APP

दहेज न मिलने पर इंजीनियर ने की दूसरी शादी, पत्नी ने लगाया आपत्तिजनक तस्वीरें वायरल करने का आरोप

नगर के एक मोहल्ला निवासी पीडि़ता ने आइजी को दिए प्रार्थना पत्र में बताया कि उसकी शादी फरवरी 2019 में देहात कोतवाली क्षेत्र के ग्राम कुलकुम्हारि निवासी मर्दन के पुत्र राजेंद्र के साथ हुई थी। दहेज की मांग को लेकर उसने कुछ दिन बाद से मारपीट शुरू कर दी।

By Shaswat GuptaEdited By: Published: Tue, 21 Sep 2021 07:32 PM (IST)Updated: Tue, 21 Sep 2021 07:32 PM (IST)
दहेज न मिलने पर इंजीनियर ने की दूसरी शादी, पत्नी ने लगाया आपत्तिजनक तस्वीरें वायरल करने का आरोप
वायरल फोटो की खबर से संबंधित प्रतीकात्मक फोटो।

बांदा, जेएनएन। दहेज लोभी इंजीनियर ने शादी के तीन माह बाद ही पत्नी को घर से निकाल दिया। अब उसको बदनाम करने के लिए अलग-अलग मोबाइल नंबरों से उसकी आपत्तिजनक तस्वीरें भेज रहा है। आरोप है कि सफारी गाड़ी की मांग पूरी नहीं होने पर जेवरात छीन घर से निकाल दिया और दूसरी शादी भी कर ली। समाज में फैल रही बदनामी के बाद पीडि़ता ने चित्रकूटधाम परिक्षेत्र के आइजी के. सत्यनारायण से मिलकर पूरे मामले की जानकारी दी। आइजी के निर्देश के बाद थाने में दहेजलोभी पति के खिलाफ संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। 

loksabha election banner

 नगर के एक मोहल्ला निवासी पीडि़ता ने आइजी को दिए प्रार्थना पत्र में बताया कि उसकी शादी फरवरी 2019 में देहात कोतवाली क्षेत्र के  ग्राम कुलकुम्हारि निवासी मर्दन के पुत्र राजेंद्र के साथ हुई थी। राजेंद्र कुशवाहा जम्मू में आर्मी के विभाग सीमा सड़क संगठन (रिजर्व इंजीनियरिंग फोर्स) में कनिष्ठ इंजीनियर के पद पर कार्यरत हैं। पीडि़ता ने आरोप लगाते हुए बताया कि शादी के कुछ दिनों बाद ही चार पहिया सफारी गाड़ी समेत अन्य सामान की मांग कर मारपीट शुरू कर दी गई। दहेज की मांग पूरी होते न होने पर पति ने तीन माह बाद जेवर व अन्य सामान छीन घर से निकाल दिया। 

अलग-अलग नंबरों से भेज रहा गंदी तस्वीरें : पीडि़ता का आरोप है कि अलग-अलग मोबाइल नंबरों से उसके आपत्तिजनक फोटो व मैसेज बदनाम करने की मंशा से भेज रहा है। पति ने दूसरी शादी भी कर ली है। पुलिस ने आरोपित के विरुद्ध एक पत्नी के होते हुए दूसरी शादी करने, दहेज उत्पीडऩ व आइटी एक्ट में मुकदमा दर्ज किया है। थानाध्यक्ष  वीर प्रताप सिंह चौहान का कहना है कि उच्चाधिकारियों के निर्देश पर मुकदमा दर्ज किया गया है। जांच शुरू कर दी गई है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.