Move to Jagran APP

धर्मस्थल बनवा रहे थाना प्रभारी को विधायक ने लगाई फटकार

बोले माहौल खराब करना चाहते हो मेरा बिठूर जितना शांत है आप लोग रखना नहीं चाहते -

By JagranEdited By: Published: Sun, 24 Jan 2021 01:30 AM (IST)Updated: Sun, 24 Jan 2021 01:30 AM (IST)
धर्मस्थल बनवा रहे थाना प्रभारी को विधायक ने लगाई फटकार
धर्मस्थल बनवा रहे थाना प्रभारी को विधायक ने लगाई फटकार

- बोले, माहौल खराब करना चाहते हो, मेरा बिठूर जितना शांत है आप लोग रखना नहीं चाहते

loksabha election banner

- विधायक की डांट सुनकर थाना प्रभारी ने बंद कराया काम, पिछले सप्ताह हो गया था तनाव संवाद सहयोगी, बिठूर : कस्बे में धार्मिक स्थल पर निर्माण करवा रहे थानाप्रभारी को शनिवार दोपहर विधायक अभिजीत सिंह सांगा ने जमकर फटकारा। उन्होंने कहा कि हमारा बिठूर शांत है, लेकिन तुम लोग माहौल खराब कर रहे हो, जबकि जान रहे हो कि कुछ दिन पहले ही यहां विवाद हुआ था। विधायक की डांट सुनकर थाना प्रभारी ने काम बंद करा दिया।

बिठूर में बीते मंगलवार को एक धार्मिक स्थल पर पुताई कराने पर दो समुदायों के बीच तनाव हो गया था। किसी तरह स्थानीय लोगों व उच्चाधिकारियों ने मामले को शांत कराया था। शनिवार को पुलिस ने इसी धार्मिक स्थल पर मरम्मत का काम शुरू कराकर फिर से विवाद बढ़ा दिया। जानकारी पर विधायक अभिजीत सिंह सांगा खुद पहुंचे और थाना प्रभारी कौशलेंद्र प्रताप सिंह को फटकारा। उन्होंने पूछा कि दोनों समुदायों से वार्ता किए बिना आप निर्माण क्यों करा रहे हैं। थानेदार ने उच्चाधिकारियों के आदेश का हवाला दिया तो विधायक ने उच्चाधिकारियों को बुलाने के लिए कहा। इस पर थानेदार ने काम बंद करा दिया। विधायक ने कहा कि जब तक कोर्ट का आदेश न हो, निर्माण न कराया जाए। स्थानीय बुजुर्गों ने विधायक से कहा कि स्थल बाबा शिवपुरी का समाधि स्थल है, इसकी जांच की जानी चाहिए। दोनों समुदायों के लोग शांतिपूर्वक रहते आए हैं, लेकिन पुलिस निर्माण कराकर माहौल खराब कर रही है। विधायक ने भरोसा दिलाया कि मुख्यमंत्री को मामले से अवगत कराएंगे। थाना प्रभारी कौशलेंद्र प्रताप सिंह ने बताया धार्मिक स्थल के क्षतिग्रस्त हिस्से को उच्चाधिकारियों ने बनवाने के लिए कहा था। तभी ठीक करवा रहे थे, लेकिन विधायक के निर्देश पर काम बंद कर दिया गया है।

ट्रीटमेंट प्लांट के निजीकरण के विरोध में कर्मचारियों ने निकाला जुलूस

जागरण संवाददाता, कानपुर : जाजमऊ स्थित ट्रीटमेंट प्लांट के निजीकरण के विरोध में गंगा प्रदूषण एवं जल निगम श्रमिक संघ के बैनर तले शनिवार रात को प्लांट के कर्मचारियों ने वाजिदपुर से जाजमऊ चुंगी चौराहे तक जुलूस निकाला। इस दौरान पदाधिकारी श्याम सिंह ने बताया कि ट्रीटमेंट प्लांट में करीब 20 वर्षो से अधिक समय से संविदा पर कर्मचारी काम कर रहे हैं। जल निगम द्वारा महाराष्ट्र की कंपनी शापुरजी पोलानजी को प्लांट के रखरखाव व संचालन के लिए दिया गया है। इस दौरान जल निगम ने 211 संविदा कर्मियों को नियमित किए जाने का कोई निर्देश नहीं दिया है। रोजगार छिनने के डर से कर्मचारी आक्रोशित हैं। जुलूस में दिवारी लाल तिवारी, अमित, आनन्द शुक्ला, राजेन्द्र आदि कर्मचारी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.