Move to Jagran APP

डीजीपी ने माना, मैनपुरी में प्रशासन से लापरवाही होने पर हटाए गए डीएम व एसएसपी Etawah News

पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह इटावा पुलिस लाइन में आसपास के जिलों के अधिकारियों के साथ कानून व्यवस्था को लेकर बैठक की।

By AbhishekEdited By: Published: Wed, 04 Dec 2019 12:22 PM (IST)Updated: Wed, 04 Dec 2019 03:27 PM (IST)
डीजीपी ने माना, मैनपुरी में प्रशासन से लापरवाही होने पर हटाए गए डीएम व एसएसपी Etawah News
डीजीपी ने माना, मैनपुरी में प्रशासन से लापरवाही होने पर हटाए गए डीएम व एसएसपी Etawah News

इटावा, जेएनएन। प्रदेश के पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह ने माना है कि मैनपुरी मामले में प्रशासन से लापरवाही हुई है, इसी वजह से मुख्यमंत्री के निर्देश पर डीएम प्रमोद कुमार उपाध्याय व एसएसपी अजय शंकर राय को वहां से हटाया गया है। उन्होंने कहा कि पूरे मामले की जांच के लिए एसआइटी का गठन किया गया है। इसमें कानपुर जोन के आइजी मोहित अग्रवाल की अध्यक्षता वाली टीम जांच कर रही है। बुधवार की सुबह लायन सफारी घूमने के बाद डीजीपी ओपी सिंह ने पुलिस लाइन में काननू व्यवस्था की समीक्षा बैठक की और प्रेस कांफ्रेंस की। 

loksabha election banner

पत्रकारों से बातचीत में डीजीपी ने कहा, मैनपुरी मामले की जांच जल्द पूरी हो जाएगी, हालांकि कोई समय सीमा तय होने से इंकार किया। उन्होंने कहा कि एसआइटी को पूरी छूट दी गई है कि वो निष्पक्षता से जांच करके रिपोर्ट दे। पूरे मामले में 16 सितंबर के घटनाक्रम के बाद आइजी आगरा ने समय-समय पर समीक्षा की थी। पीडि़त के परिजनों की शुरू से सुनवाई न होने के सवाल पर डीजीपी ने कोई जवाब नहीं दिया और कहा अब मैनपुरी मामले पर कोई सवाल नहीं पूछिए।

इटावा सफारी बेहद खूबसूरत बताया

पूर्व प्रस्तावित दौरे के तहत मंगलवार देर रात डीजीपी ओपी सिंह इटावा पहुंच गए थे, सुबह होते ही वह लॉयन सफारी पहुंचे। उनके साथ आईजी कानपुर मोहित अग्रवाल, एसएसपी संतोष कुमार मिश्रा, एएसपी सिटी रामयश सिंह व एएसपी ग्रामीण ओमवीर सिंह, सीओ एसएन वैभव पांडेय मौजूद रहे। डीजीपी ने ईको पर्यटक सेंटर, सफारी पार्क और झरने देखे।

यहां से वनविभाग की दो गाडिय़ों में बैठकर डियर व एंटीलोप सफारी देखा। सफारी को देखने के बाद उन्होंने कहा कि यह बेहद खूबसूरत है। सफारी पार्क की सुरक्षा इंतजाम के बारे में जानकारी ली और चौकी खोलने को लेकर चर्चा की। एसएसपी ने बताया कि सफारी के प्लान में चौकी शामिल है लेकिन अभी घोषणा नहीं हुई है।

सफारी घूमने के बाद डीजीपी रिजर्व पुलिस लाइन पहुंचे। यहां पर उन्होंने मैदान पर महिला रिक्रूट की परेड का निरीक्षण किया और आवासीय सुविधा, मैस व बैरिक का जायजा लिया। पुलिस लाइन में 278 महिला रिक्रूट प्रशिक्षण प्राप्त कर रही हैं। उन्होंने महिला रिक्रूट से व्यवस्थाओं के बारे में पूछताछ की। यहां से वह पुलिस लाइन सभागार में गए, जहां पर पुलिस अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक शुरू की है। समीक्षा बैठक में सिर्फ चार जिलों  के एसपी आए हैं। इटावा, औरैया फिरोजाबाद, कन्नौज जनपद की कानून व्यवस्था की समीक्षा की जा रही है। बैठक में इटावा से सटे जनपदों मैनपुरी, फिरोजाबाद, औरैया, कन्नौज, जालौन  के एसपी को आना था। दोपहर में डीजीपी पत्रकारों से वार्ता की


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.