Move to Jagran APP

Navratri News Kanpur: कोरोना संक्रमण काल में मंदिरों के पट बंद, नवरात्र के पहले दिन बिना दर्शन लौटे श्रद्धालु

कोरोना संक्रमण काल के चलते बारा देवी मंदिर के पट बंद करने के साथ ही प्रवेश मार्ग पर बैरियर लगाकर पुलिस मुस्तैद रही। इसके बावजूद श्रद्धालुओं की भीड़ पहुंचती रही और दर्शन के इंतजार में डिवाइडर पर बैठी रही।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Published: Tue, 13 Apr 2021 09:52 AM (IST)Updated: Tue, 13 Apr 2021 09:52 AM (IST)
Navratri News Kanpur: कोरोना संक्रमण काल में मंदिरों के पट बंद, नवरात्र के पहले दिन बिना दर्शन लौटे श्रद्धालु
मंदिर का मुख्यमार्ग बैरियर लगाकर बंद किया।

कानपुर, जेएनएन। कोविड के लगातार बढ़ रहे संक्रमण के चलते बारा देवी मंदिर समिति ने पट बंद करने का फैसला लिया था। नवरात्र के प्रथम दिन मंदिर में दर्शन करने के लिए आने वाले श्रद्धालुओं की भीड़ मंगलवार तड़के आनी शुरू हो गई। बदली व्यवस्था के तहत पुलिस ने मंदिर के सभी प्रवेश मार्गों पर बैरियर लगाकर बंद कर दिया था। हमीरपुर रोड पर श्रदालुओं की भीड़ चलती रही, वहीं मुख्यद्वार पुलिस लोगों को प्रवेश से रोकती रही। इसके चलते ज्यादातर श्रद्धालुओं को दर्शन किए बिना बैरंग लौटना पड़ा।

loksabha election banner

दर्शन की आस में डिवाइडर पर बैठी रही भीड़

नवरात्र में बारा देवी मंदिर में दर्शन करने के लिए शहर के साथ आसपास के जिलों से भी श्रद्धालुओं की भीड़ आती है। यहां के अर्रा, बर्रा, खाड़ेपुर, गल्लामंडी, बिधनू आदि क्षेत्रों से लोग दर्शन करने के लिए पैदल आते हैं। दर्शन न होने से श्रद्धालुओं की भीड़ हमीरपुर रोड पर बने डिवाइडर पर बैठकर इंतजार करती रही और पुलिस सभी को लौटाती रही। वहीं कुछ श्रद्धालु सड़क से ही माथा टेक कर लौट गए।

आधे से ज्यादा श्रद्धालु बिना मास्क लगाए आए

नवरात्र के प्रथम दिन भोर पहर से रात्रिकालीन कर्फ्यू की धज्जियां उड़ीं। रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक रात्रि कर्फ्यू के बावजूद दूरदराज से श्रद्धालुओं की भीड़ दर्शन करने मंदिर पहुंची। इसमें 50 फीसद से अधिक लोग बिना मास्क लगाए आए थे। रास्ते में उन्हें कहीं नहीं रोका गया, इतना ही नहीं कर्फ्यू के दौरान ऑटो-टेंपो भी जूही हमीरपुर रोड पर सवारियां ढोते नजर आए। पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.