Move to Jagran APP

Dengue Cases in Kanpur: जिले में डेंगू के दो नए संक्रमित मिले, 524 पहुंचा रोगियों का आंकड़ा

शनिवार को घाटमपुर के शिवपुरी व मुस्कान धर्मकांटा से दो नए लोगों में डेंगू संक्रमण की पुष्टि हुई। सीएमओ डा. नैपाल ङ्क्षसह के मुताबिक डेंगू संक्रमण से बचाव के लिए लगातार ग्रामीण व शहरी क्षेत्रों में कीटनाक दवाओं का छिड़काव किया जा रहा है।

By Shaswat GuptaEdited By: Published: Sun, 07 Nov 2021 07:07 AM (IST)Updated: Sun, 07 Nov 2021 07:07 AM (IST)
Dengue Cases in Kanpur: जिले में डेंगू के दो नए संक्रमित मिले, 524 पहुंचा रोगियों का आंकड़ा
डेंगू की खबर से संबंधित प्रतीकात्मक फोटो।

कानपुर, जेएनएन। जिले में शनिवार को मिले दो संक्रमित के साथ अबतक 524 लोगों डेंगू की चपेट में आ चुके हैं। ग्रामीण क्षेत्रों के साथ शहरी क्षेत्रों में प्रतिदिन डेंगू के मामलों में वृद्धि देखने को मिल रही थी। अबतक डेंगू के सर्वाधिक 389 मामलें ग्रामीण क्षेत्रों में ही मिले हैं जबकि शहरी क्षेत्रों में यह आंकड़ा 135 तक पहुंच चुका है।  

loksabha election banner

शनिवार को घाटमपुर के शिवपुरी व मुस्कान धर्मकांटा से दो नए लोगों में डेंगू संक्रमण की पुष्टि हुई। सीएमओ डा. नैपाल ङ्क्षसह के मुताबिक डेंगू संक्रमण से बचाव के लिए लगातार ग्रामीण व शहरी क्षेत्रों में कीटनाक दवाओं का छिड़काव किया जा रहा है। अब शहर में कुल 51 सक्रिय केस बचे हैं। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने शनिवार को 14 ग्रामीण व शहरी क्षेत्रों में कीटनाशक का छिड़काव किया। विभाग की ओर से आयोजित कैंप कल्याणपुर, ककवन, भीतरगांव, बिल्हौर, सरसौल, कल्याणपुर, सवगीपुर, सीएचसी, भारतपुर, पतारा, घाटमपुर, बिधून, शिवराजपुर व चौबेपुर ब्लाक, जहागीराबाद, घाटमपुर, सेन पुरवा पारा, कासामऊ व हृदयपुर में आयोजित किए गए। जिसमें 57 डेंगू सैंपल लेकर उर्सला तथा मेडिकल कालेज में जांच के लिए भेजा गया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.