Move to Jagran APP

Dengue Cases in Kanpur: डेंगू के 12 नए मरीज मिले, अब तक 184 हो चुके हैं स्वस्थ, 29 एक्टिव केस

कल्याणपुर के कुरसौली गांव के 203 घरों में जांच पड़ताल की गई। इस दौरान 53 घरों में डेंगू मच्छर का लार्वा मिला है जिसे स्वास्थ्यकर्मियों ने नष्ट कराया। एंटी लार्वा दवा का छिड़काव कराया है। जलभराव वाली जगह पर जला मोबिल डालने के लिए कहा गया।

By Shaswat GuptaEdited By: Published: Tue, 28 Sep 2021 10:52 PM (IST)Updated: Wed, 29 Sep 2021 06:20 AM (IST)
Dengue Cases in Kanpur: डेंगू के 12 नए मरीज मिले, अब तक 184 हो चुके हैं स्वस्थ, 29 एक्टिव केस
डेंगू की खबर से संबंधित प्रतीकात्मक फोटो।

कन्नौज, जेएनएन। जिले में डेंगू के आंकड़े ने रफ्तार पकड़ ली है। रोजाना नए केस सामने आ रहे हैं। मंगलवार को 12 मरीजों में डेंगू की पुष्टि हुई है, जिससे जिले में डेंगू मरीजों की संख्या 213 हो गई। उसमें ग्रामीण क्षेत्र के 172 और शहरी क्षेत्र 41 मरीज हैं। जिले के कुरसौली में डेंगू और बुखार से 13 मरीज दम तोड़ चुके हैं, जबकि स्वास्थ्य के आंकड़े में एक भी मौत नहीं है। सीएमओ डा. नैपाल ङ्क्षसह ने बताया कि डेंगू के 184 स्वस्थ हो चुके हैं, अभी 29 सक्रिय मरीज हैं। 

loksabha election banner

डेंगू की जांच के लिए 198 सैंपल भेजे: स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने ग्रामीण क्षेत्र के सभी 10 ब्लाक के गांवों में स्वास्थ्य परीक्षण शिविर लगाया, जिसमें बुखार पीडि़तों का चेकअप कर दवाएं दी गईं। डेंगू के लक्षण वाले 198 ग्रामीणों के खून का सैंपल लिया गया है। जिसे जांच के लिए उर्सला अस्पताल और जीएसवीएम मेडिकल कालेज की लैब में भेजा है। वहीं, मलेरिया के लक्षण पर 818 ग्रामीणों की स्लाइड बनाई गई, जो निगेटिव आई है। 

कुरसौली के 53 घरों में डेंगू मच्छर का लार्वा: कल्याणपुर के कुरसौली गांव के 203 घरों में जांच पड़ताल की गई। इस दौरान 53 घरों में डेंगू मच्छर का लार्वा मिला है, जिसे स्वास्थ्यकर्मियों ने नष्ट कराया। एंटी लार्वा दवा का छिड़काव कराया है। जलभराव वाली जगह पर जला मोबिल डालने के लिए कहा गया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.