Dengue Cases in Kanpur: शहर में मिले डेंगू के 11 नए मरीज, अब 267 को लग चुका डेंगू का डंक

जिले में शनिवार को सक्रिय केस 43 बचे हुए हैं। हालांकि किसी भी संक्रमित की मृत्यु नहीं होने के चलते स्वास्थ्य विभाग ने शनिवार को भी चैन की सांस ली। स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक डेंगू का सबसे ज्यादा असर कुरसौली गांव में देखने को मिला।

Shaswat GuptaPublish: Sat, 02 Oct 2021 10:54 PM (IST)Updated: Sun, 03 Oct 2021 07:05 AM (IST)
Dengue Cases in Kanpur: शहर में मिले डेंगू के 11 नए मरीज, अब 267 को लग चुका डेंगू का डंक

कानपुर, जेएनएन। जिले में शनिवार को 11 नए मरीजों में डेंगू की पुष्टि हुई। अबतक जिले में डेंगू के संक्रमितों की संख्या 267 पहुंच गई है। ग्रामीण क्षेत्रों में यह आंकड़ा 212 और शहरी क्षेत्रों में 55 पहुंच गया है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का दावा है कि अबतक 224 मरीज डेंगू के डंक से स्वस्थ्य हो चुके हैं। जिले में शनिवार को सक्रिय केस 43 बचे हुए हैं। हालांकि किसी भी संक्रमित की मृत्यु नहीं होने के चलते स्वास्थ्य विभाग ने शनिवार को भी चैन की सांस ली। स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक डेंगू का सबसे ज्यादा असर कुरसौली गांव में देखने को मिला। जहां 13 लोगों की मौत डेंगू के कारण हो चुकी है। शनिवार को स्वास्थ्य विभाग की ओर से दस ब्लाकों में कैंप लगाकर डेंगू के सैंपल लिए गए। जिसमें 117 सैंपल जांच को उर्सला और मेडिकल कालेज भेजा गया। शनिवार को हुई 404 मलेरिया की जांच में एक भी धनात्मक नहीं पाई गई। स्वास्थ्य विभाग की ओर से शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों के 25 स्थानों पर लार्वानाशक छिड़काव किया गया तथा 1614 घरों में सोर्स रिडक्सन कराया गया। कुरसौली गांव में लार्वानाशक छिड़काव कर 48 घरों से सोर्स रिडक्शन किया गया। 

Edited By Shaswat Gupta

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept