Move to Jagran APP

मोबाइल पर कॉल आए तो रहें सावधान, साइबर ठगों ने कारोबारी और डॉक्टरों को लगाया चूना Kanpur News

साइबर ठग रोजाना शहर में लोगों को शिकार बना रहे हैं।

By AbhishekEdited By: Published: Tue, 21 Jan 2020 01:41 PM (IST)Updated: Tue, 21 Jan 2020 01:41 PM (IST)
मोबाइल पर कॉल आए तो रहें सावधान, साइबर ठगों ने कारोबारी और डॉक्टरों को लगाया चूना Kanpur News
मोबाइल पर कॉल आए तो रहें सावधान, साइबर ठगों ने कारोबारी और डॉक्टरों को लगाया चूना Kanpur News

कानपुर, जेएनएन। शहर में साइबर ठगों का संजाल कसता जा रहा है, रोजाना लोगों को शिकार बनाकर लाखों का चूना लगा रहे हैं। मोबाइल फोन पर केवाइसी अपडेट कराने के नाम पर कारोबारी और डॉक्टर के खातों से रकम पार कर दी। पुलिस ने मुकदमा दर्ज करके जांच शुरू की है।

loksabha election banner

केस-1 : लाल बंगला निवासी मनीष अग्र्रवाल का खाता बादशाहीनाका स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा में है। 15 दिन पूर्व उन्होंने मोबाइल फोन में पेटीएम एप डाउनलोड किया था। इसके बाद से केवाइसी अपडेट कराने के लिए फोन आ रहे थे। रविवार दोपहर साढ़े 12 बजे मनोज नामक व्यक्ति ने फोन कर केवाइसी अपडेट करने के लिए कहा और एक एप्लीकेशन डाउनलोड कराई। उसमें डेबिट कार्ड नंबर डलवाया। कुछ देर बाद खाते से रकम निकल गई। मनीष ने थाने में तहरीर दी। थाना प्रभारी राजन रावत ने बताया कि धोखाधड़ी व आइटी एक्ट की धारा में रिपोर्ट दर्ज जांच कराई जा रही है।

केस-2 : गोविंदनगर थाना के रतनलाल नगर में नर्सिंगहोम संचालक डॉ. सुबोध बाजपेई ने बताया कि मोबाइल पर एक फोन कॉल आयी थी। खुद को पेटीएम का टेलीकॉलर बताकर केवाइसी अपेडट करने की बात कहते हुए लिंक भेजा। लिंक पर क्लिक करने के बाद उसने अपने खाते से एक रुपये ट्रांसफर करने को कहा। इसके बाद साइबर ठगों ने उनके एसबीआइ खाते से चार बार में 40 हजार की रकम उड़ा दी। मोबाइल पर मैसेज आने पर मामले की जानकारी हुई तो अज्ञात के खिलाफ तहरीर दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.